पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • OPD And Routine Surgery Started In AIIMS, Patients Were Upset On The First Day, Did Not Get Treatment

मरीजों की मजबूरी:एम्स में ओपीडी व रुटीन सर्जरी शुरु, पहले दिन परेशान हुए मरीज, नहीं मिला इलाज

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीजों की शिकायत काफी दिन से हो रहे हैं परेशान

दिल्ली में घटते कोरोना के मामलों के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शुक्रवार से ओपीडी और रूटीन सर्जरी शुरू हो गई। हालांकि अभी केवल ऑनलाइन या फोन के जरिए रजिस्ट्रेशन करने वाले मरीजों को ही मौका दिया जा रहा है। लेकिन पहले दिन काफी मरीज बिना पंजीकरण की ही पहुंच गए, जिन्हें वापस लौटना पड़ा।

यहां आए मरीजों ने बताया कि एम्स के बाहर काफी संख्या में मरीज उपचार के लिए कई दिनों से बैठे हुए हैं। यह सभी दूसरे राज्यों से आए हैं। लॉकडाउन के बाद से यहां फंस गए, ऐसे में यह न तो वापस घर जा सकते हैं और न हीं उपचार करवा सकते हैं। बिहार से आई गुड्डी ने बताया कि एम्स प्रशासन का कहना है कि अभी केवल ऑनलाइन वालों का इलाज होगा और उन्हें इसका मौका नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को पहले दूर दराज से आए मरीजों का उपचार करना चाहिए, जिससे किसी को परेशानी न हों। वहीं झारखंड से आई सुमंता ने बताया कि उनके पिता को हार्ट की समस्या है। ऑपरेशन करवाना है, मरीज परेशान हो रहा है, लेकिन ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करवा पा रहे हैं।

दो माह से बंद थी ओपीडी

दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामलों को देखते हुए करीब 2 महीने तक ओपीडी व अन्य सेवाएं निलंबित रही। नए आदेश के तहत सभी क्लीनिकल विभागों के प्रमुखों से अनुरोध किया गया है कि वे प्रतिदिन नये और अनुवर्ती ओपीडी रोगियों की प्रस्तावित संख्या प्रदान करें जिन्हें ऑनलाइन या टेलीफोन पर नियुक्तियां दी जानी हैं।

खबरें और भी हैं...