पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Over 4 Crore Worth Of Oxygen Concentrator Recovered, Police Arrested Four People Involved In This Business

रेस्टोरेंट-बार में चल रही थी कालाबाजारी:4 करोड़ से ज्यादा कीमत के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद, पुलिस ने इस धंधे में शामिल चार लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने ऑक्सीजन कमेंट्रेटर की कालाबाजारी में चार लोगों का गिरफ्तार किया है। इनके पास से चार करोड़ से अधिक कीमत के 419 कमेंट्रेटर बरामद हुए हैं। आरोपियों की पहचान लाजपत नगर निवासी गौरव (47), कालकाजी निवासी सतीश सेठी (44), महिपालपुर निवासी विक्रांत (29) और अर्जुन नगर निवासी हितेश (32) के रूप में हुई। आरोपी सेंट्रेल मार्केट लोधी कॉलोनी के एक रेस्टोरेंट-बार से ऑन लाइन ऑक्सीजन कमेंट्रेटर का धंधा कर रहे थे। डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक्ट अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि बुधवार को सेंट्रल मार्केट में गश्त के दौरान पुलिस को ‘नेग-जू ‘ रेस्टोरेंट बार में हलचल होने का पता चला ली है। पुलिस ने अंदर जाकर देखा एक शख्स लैपटॉप पर काम कर रहा है। वह एक्सपर्ट एवरीथिंग ऑनलाइन पोर्टल से कुछ बुक रहा था। रेस्टोरेंट की तलाशी लेने पर 32 ऑक्सीजन कमेंट्रेटर के बॉक्स बरामद हुए।

सभी नौ और पांच लीटर के थे। थर्मल स्कैनर व एन-95 मास्क भी बॉक्स में मिले। उससे पूछताछ में खुलासा हुआ रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा है। वे ऑक्सीजन कमेंट्रेटर को ब्लैक में बेच रहे हैं। इसके बाद रेस्टोरेंट मैनेजर हितेश व बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों से पूछताछ में पता लगा उनका गोदाम छतरपुर के मंडी गांव खुल्लर फॉर्म में है। पुलिस टीम ने वहां पहुंच 387 और कमेंट्रेटर बरामद किए। ये लोग बिल से 70 हजार से ज्यादा कीमत लेकर ऑक्सीजन कमेंट्रेटर मशीनों का बेच रहे थे।

खबरें और भी हैं...