पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Passengers Without Check in Baggage Without Air India Can Boarding Directly After Security Checking

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमों में बदलाव:एयर इंडिया के बिना चेक-इन बैगेज वाले यात्री सीधे सिक्योरिटी चेकिंग के बाद कर सकते हैं बोर्डिंग

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हैंड बैगेज 7 और चेक-इन बैगेज में 23 किलो से अधिक समान ले गए तो होगी परेशानी

अगर आप एयर इंडिया उड़ान से सफर करने जा रहे हैं औैर आपके पास हैंडबैगज या चेक-इन और बैगेज नहीं हैं तो आप सीधे सिक्यूरिटी चेकिंग के लिए जा सकते हैं और वहां से बोर्डिंग कर सकते है, ऐसे में आपका काफी समय बच सकता है।  दरअसल कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन 4में  25मई से विमान परिचालन प्रांरभ होने के बाद नियमों में बदलाव किया है। अब एयर इंडिया ने सफर के दौरान अपने यात्रियों के द्वारा ले जाने वाले बैगेज के वजन के बारे में बदलाव किया है।  अब इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने वाले एयर इंडिया के अपने साथ यात्री हैंड बैगेज में 7किलो, चेक-इन बैगेज में बैगेज में 23 किलो से अधिक समान नहीं ले सकते हैं। वहीं बिजनेस क्लास के यात्रियों को 35 किलो वजन तक का बैगेज ले जाने की इजाजत होगी। एयर इंडिया के अधिकारी के अनुसार अगर तय वजन से अधिक समान ले जाने के लिए यात्रियों से एक्सट्रा चार्ज वसूल किया जाएगा।

पावर बैंक हैंड बैगेज में रख कर ले जाए यात्री

यात्रियों को इन नियमों के लिए परेशानी नहीं हो इसके लिए एयर इंडिया लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूक कर रही है। इसके साथ एयर इंडिया ने यात्रियों को चेक-इन बैगेज में पावर बैंक नहीं रखने सलाह दी है। एयर इंडिया ने कहा है यात्री पावर बैंक हैंड बैगेज में रख कर ले जाए।  यात्रियों को अपना चेक-इन बैगेज काउंटर पर बनी जगह पर ही रखने को कहा गया है। इसके साथ ही फ्लाइट के दौरान कोई मैगजीन या न्यूज पेपर नहीं दिया जाएगा।

फ्लाइट के लिए काउंटर 60 मिनट पहले बंद हो जाएगा इसलिए टाइम से पहले एयरपोर्ट पंहुचे। एयरलाइंस की ओर से कहा गया है कि बुजुर्ग, प्रेगनेंट, महिला या किसी बीमार व्यक्ति को फ्लाइट में यात्रा नहीं करने दी जाएगी। सभी यात्रियों को काउंटर पर अपने स्वास्थ्य को लेकर डिक्लिरेशन देना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें