पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • People In Delhi NCR Likely To Get Relief From Heat And Heat; Minimum Temperature Recorded At 24.8 Degree

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजधानी का मौसम:दिल्ली एनसीआर में लोगों को लू और गर्मी से राहत मिलने की संभावना; न्यूनतम तापमान हुआ दर्ज 24.8 डिग्री

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली में आंधी व तूफान की संभावना

दिल्ली एनसीआर में लोगों को लू और गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। शाम को दिल्ली एनसीआर में बारिश जैसे असार बन गए है। मौसम विभाग ने दिल्ली में आंधी चलने के साथ ही बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। दिल्ली में जहां न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री दर्ज की गई है वहीं अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 46 प्रतिशत दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने इससे पहले शनिवार को भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने कहा था कि दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, पूर्वोत्तर, मध्य और पूर्वी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, झूंझुनू और फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है। दिल्ली के आसपास के इलाकों में मौसम में बदलाव लगातार जारी है। ऐसे में देश की राजधानी में भी उसका असर देखा जा रहा है। तापमान में गिरावट से आमलोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

लगातार बदल रहा मौसम

दिल्ली एनसीआर के मौसम में 29 अप्रैल की शाम इसी तरह मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला था। दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में शाम को अचानक तेज हवा चलने लगी थी और फिर धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान कर दिया था। हालांकि उस दिन भी गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली थी। दिल्ली में 27-28 तारीख को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था।

मौसम विभाग ने कहा भी था कि अभी दो-तीन दिनों तक हालात कुछ ऐसे ही बने रहने के आसार है. हालांकि मौसम विभाग ने यह भी अनुमान जताया था कि मई के शुरुआती सप्ताह में मौसम में बदलाव होगा, दिल्ली एनसीआर में हल्की बूंदा-बांदी और तेज हवा चलेगी। जिसके बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें