पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की वजह से फिजीकल टेस्ट टला:कोरोना की वजह से दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए होने वाले फिजिकल टेस्ट को टाला गया

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने लोगों की लाइफ लाइन को पटरी से उतार दिया है। हर कोई परेशान है। इस सबके बीच दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के तहत होने वाले फिजिकल टेस्ट को टाल दिया गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से यह फैसला लिया गया। अगर हालत कुछ सामान्य हुए तो फिजिकल टेस्ट इस महीने के बजाए मई में होंगे। इस बाबत डीसीपी रिक्रूटमेंट की तरफ से सर्कुुलर जारी किया गया है।

पुलिस के मुताबिक पिछले साल दिल्ली पुलिस ने कांस्टेबल की वैकेंसी निकाली गई थी। एसएससी ने नवंबर माह में 5800 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की थी। इसका परिणाम भी आ चुका है। पास होने वाले परीक्षार्थियों को फिजिकल टेस्ट के बाद मेडिकल टेस्ट देना होगा। दोनों टेस्ट पास करने वालों को मेरिट के आधार पर दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के पद पर चयनित किया जाएगा।

मार्च में दिल्ली पुलिस की तरफ से एक सर्कुलर निकाला गया था। जिसमें फिजिकल टेस्ट 27 अप्रैल से आयोजित करने की बात कही गई थी। इसमें पुरुष और महिला दोनों कैंडिडेट शामिल थे। 27 अप्रैल से यह फिजिकल टेस्ट झरौड़ा कलां स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में आयोजित होने थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के इस माहौल में फिजिकल टेस्ट करना मुश्किल है। इसलिए इसे टाल दिया गया है। अब 17 मई से फिजिकल टेस्ट आयोजित होने की तारीख रखी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें