पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Plant Saplings In Delhi, Save The Environment Maha Abhiyan Begins, Government Will Plant 31 Lakh Saplings

पर्यावरण सुरक्षा:दिल्ली में पौधे लगाओ, पर्यावरण बचाओ महा अभियान की शुरुआत, 31 लाख पौधे लगाएगी सरकार

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को महाअभियान के तहत यमुना बैंक के पास स्थित आईटीओ नर्सरी में पौधारोपण किया।

पर्यावरण को बचाने के लिए दिल्ली में शुक्रवार को पर्यावरण बचाओ महा अभियान की शुरुआत की गई। इसके तहत पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यमुना बैंक के पास आईटीओ स्थित नर्सरी में पौधरोपण किया। इस अवसर पर राय ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 10 जुलाई से 26 जुलाई तक चलने वाले पखवाड़े के इस महा अभियान में केंद्र सरकार से मिले 15 लाख पौधेरोपण के लक्ष्य की जगह दोगुना 31 लाख पौधारोपण करने फैसला लिया है। राय ने कहा कि  पौधरोपण अभियान को सफल बनाकर जनता प्रदूषण का संकट खत्म करेंगी।

औषधियों के भी पौधे लगाए जाएंगे
इस अभियान के तहत 31 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, उसमें लगभग 20 लाख बड़े पौधे लगाए जाएंगे। साथ ही, करीब 11 लाख छोटी-छोटी झाड़ियां, छोटे पौधे, औषधियों के पौधे लगाए जाएंगे। जिसमें करीब 18 लाख पौधे दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभाग द्वारा लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके अलावा, डीडीए करीब 9 लाख, एमसीडी और एनडीएमसी भी करीब 2 से 2.5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं, अन्य एजेंसियां 1.5 से 2 लाख पौधे लगाएंगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें