पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:दिल्ली से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लिए सीधी ट्रेन को झंडी दिखाएंगे पीएम

नई दिल्ली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • दभोई- चंदोद और चंदोद- केवड़िया रेल लाइन का काम पूरा

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भी रेल नेटवर्क से जुड़ने जा रहा है। इतना ही नहीं जल्द ही यहां के लिए ट्रेन सर्विस भी शुरू होने जा रही है। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाने के लिए अब केवड़िया रेलवे स्टेशन उतरना होगा और यहां से महज सात किलोमीटर की दूरी पर ही स्टेच्यू ऑफ यूनिटी है। इतना ही नहीं दिल्ली के निजामुद्दीन से भी केवड़िया के लिए सीधी ट्रेन शुरू होने जा रही है।

दिल्ली मंडल के एक बड़े अधिकारी के अनुसार इस खास मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और साथ ही नई रेल लाइन और रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। पीएम के कार्यक्रम को लेकर दिल्ली डिविजन में बड़े स्तर पर तैयारी चल रही है। अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि रेल मंत्री कार्यक्रम की तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के नाम से बनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रतिमा दुनिया में लोकप्रिय स्थल बना चुका है। यहां विदेशों से भी सैलानी भ्रमण के लिए जाते हैं। अभी तक यहां जाने के लिए ट्रेन से वडोदरा स्टेशन पर उतरना पड़ता है। यहां से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की दूरी 70 किलोमीटर से अधिक है। ऐसे में सैलानियों को टैक्सी या अन्य संसाधनों पर निर्भर रहना पड़ता है।

इसको देखते हुए रेलवे ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को रेल लाइन से जोड़ने का फैसला लिया था, जिसके तहत दभोई-चांदोद सेक्शन को ब्रॉडगेज में कन्वर्ट करने के साथ चांदोद से केवड़िया के लिए लाइन बिछाने पर काम शुरू किया गया। अब यह काम पूरा हो चुका है, जिससे कि अब सीधे केवड़िया तक की ट्रेन जा सकेगी। निजामुद्दीन से केवड़िया के लिए 16 जनवरी को ट्रेन चलाना प्रस्तावित किया गया है, जिसको पीएम नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser