पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नौकर का वेरिफिकेशन नहीं करवाने पर कार्रवाई:नौकर के लिए बुलाई पुलिस, मालिक खुद ही फंस गया

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र का मामला

एक कारोबारी ने अपने नौकर के लिए पुलिस बुलायी थी, लेकिन वह खुद ही कानूनी पचड़े में फंस गया। क्योंकि उसने अपने इस नौकर का वेरिफिकेशन नहीं करवा रखा था। इस वजह से पुलिस ने नौकर के खिलाफ तो कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन इस शख्स के खिलाफ जरूर मुकदमा दे दिया।

पुलिस ने बताया वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में एक दुकानदार ने कॉल कर जानकारी दी कि उनका नौकर रुपए लेकर फरार हो गया है। यह पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जहां कॉलर ने बताया  उसके यहां विकास नाम का कर्मचारी तीन लाख रुपए लेकर भाग गया है।

पुलिस अभी उनकी शिकायत ही ले रही थी। तभी वहां एक महिला पहुंच गई। जिसने बताया वह विकास की मां है और उनके रुपए देने के लिए आई है। इसके बाद मामला एकदम से पलट गया। पुलिस ने नौकर की शिकायत करने वाले से उसका पुलिस वेरिफिकेशन कराए जाने के बारे में पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे सका।

इसके बाद पुलिस ने उसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की। गौरतलब है किसी को घर या काम पर रखे जाने के दौरान उसका पुलिस वेरिफिकेशन कराना दिल्ली में बेहद जरुरी है। यह इसलिए कराया जाता है ताकि उस नौकर या कर्मचारी से संबंधित  रिकॉर्ड पुलिस के पास पहुंच जाए और यदि वह कोई अपराध करे तो उसे जल्द पकड़ा जा सके। इससे उसके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड होने का भी पता चल जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें