पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किडनैप:पुलिस ने अपह्रत ज्वैलर को मेरठ से छुड़ाया,मांगी थी 10 लाख की फिरौती

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • जानकार ने दोस्त के साथ मिलकर किया कारोबारी का अपहरण
  • मामले में पीड़ित का ही एक जानकार समेत दो आरोपी गिरफ्तार

सेंट्रल दिल्ली के प्रसाद नगर इलाके में एक ज्वैलर की किडनैपिंग केस को पुलिस ने सुलझा लिया। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित ज्वैलर को मेरठ से सकुशल मुक्त करा दो लोगों को अरेस्ट कर लिया। आरोपियों की पहचान ट्रांसपोर्ट नगर मेरठ निवासी नितिन कंसल (40) व शाहदरा निवासी पंकज कुमार (49) के तौर पर हुई।

पीड़ित के परिवार से दस लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी, जिसमें से तीन लाख की ज्वैलरी रकम के तौर पर आरोपियों तक पहुंचायी जा चुकी थी। डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक संजय भाटिया ने बताया प्रसाद नगर क्षेत्र निवासी पीड़ित मुकेश कुमार की पत्नी ने इस मामले में सात अक्टूबर को शिकायत दी थी।

पुलिस को बताया गया उनके पति छह तारीख को सुबह साढ़े आठ बजे घर से ऑफिस के लिए निकले थे। आईएनए मार्केट से उन्होंने कॉल कर जानकारी दी कुछ लोगों ने अगवा कर लिया है। दोपहर सवा तीन बजे उनके पति के मोबाइल नंबर से महिला को कॉल आया, जिसने कहा कि उनके पति बुलंदशहर में है।

उन्हें एक दो लाख रुपए और कुछ ज्वैलरी लेकर शाहदरा मेट्रो स्टेशन बुलाया गया। पीड़ित की बेटी ने शाम साढे चार बजे बतायी गई जगह पहुंच पंकज नाम के शख्स को ज्वैलरी दे दी। इसके बाद रात साढ़े नौ बजे फिर कॉल कर उनसे तीन चार लाख की मांग की गई। कहा गया यह मांग पूरी हो जाने पर उनके पति को छोड़ दिया जाएगा।

इसके बाद महिला ने पुलिस को मामले की सूचना दी थी। पुलिस ने मुकेश के मोबाइल को जांच के दायरे में लिया। उनकी लोकेशन नंदन नगर ट्रांसपोर्ट नगर मेरठ में आई। यहीं से पुलिस को नितिन कंसल के बारे में जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित मुकेश कुमार को गली नंबर एक नंदन नगर स्थित घर से रिकवर कर लिया।

दोनों आरोपियों को भी अरेस्ट कर लिया गया। पुलिस की तहकीकात में पता चला पीड़ित मुकेश कुमार और आरोपी नितिन कंसल एक ही प्रोफेशन में होने की वजह से एक दूसरे को जानते थे। इनके बीच कुछ विवाद हो गया था, जिसके बाद नितिन ने अपने सहयोगी पंकज कुमार के संग मिलकर इस वारदात की साजिश रची थी।

शराब के नशे में हुए विवाद के बाद युवक की गोली मारकर हत्या

नरेला औद्योगिक क्षेत्र इलाके में एक युवक की उसके ही जानकार ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मौके पर से फरार हो गए। मृतक युवक की पहचान दीपक (31) के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले लिया है। जिसमें आरोपी फरार होते हुए दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक दीपक साफियाबाद गांव इलाके में परिवार के साथ रहता था।

पुलिस को शनिवार दोपहर नरेला के टिर्की खुर्द गांव स्थित एक ऑफिस में युवक को गोली मारने की जानकारी मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को ऑफिस में जमीन पर दीपक खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला। आसपास शराब की बोतल, गिलास व खाने का सामान रखा हुआ था।

आसपास काफी ज्यादा खून बह रहा था। पुलिस ने दीपक को तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने दीपक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को शुरूआती जांच में परिवार वालों से पता चला है कि दीपक खेतीबाड़ी करता है। वह अपने ऑफिस में अपने दोस्त से मिलने अक्सर आया जाया करता था। उसकी किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी।

जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऑफिस में दीपक समेत 3 लोग थे। सभी ने शराब का सेवन किया। उसी वक्त किसी बात को लेकर आरोपी ने अपनी अवैध पिस्टल निकालकर हाथापाई के बीच दीपक पर पास से गोली चला दी। दीपक की मौके पर ही मौत हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें