पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की सख्ती:लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने बरती सख्ती, चार दिन में 1200 से अधिक के चालान किए

गुरुग्राम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों को विभिन्न माध्यमों से लॉकडाऊन के दौरान सरकार द्वारा जारी निर्देशों व आदेशों की पालना करने के लिए प्रेरित व जागरुक भी किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
लोगों को विभिन्न माध्यमों से लॉकडाऊन के दौरान सरकार द्वारा जारी निर्देशों व आदेशों की पालना करने के लिए प्रेरित व जागरुक भी किया जा रहा है।
  • गुड़गांव में पिछले 14 महीने में 1,63,604 लोगों के बिना मास्क के चालान कर वसूले 8.18 करोड़ रुपए
  • चार दिन में ही 12 से अधिक लोगों के बिना मास्क के चालान काटे

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जहां आम-जन परेशान है, वहीं प्रदेश सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने मंगलवार को ऐसे लोगों पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी। पिछले चार दिन में पुलिस ने 1200 से अधिक लोगों के मास्क नहीं पहनने को लेकर चालान किए हैं।

वहीं पिछले 14 महीने में 1 लाख 63 हजार 604 लोगों के बिना मास्क के चालान कर 8.18 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। लेकिन इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी तरह सोहना में भी बाहर घूमने वाले लोगों पर पुलिस ने लाठियां भांजी।

गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में 10 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर घूमते देखे जा रहे हैं। सरकार द्वारा जारी निर्देशों व आदेशों की पालना कराने के लिए पुलिस कमिश्नर केके राव के आदेशानुसार पुलिस की सभी टीमों सहित अतिरिक्त पुलिस बल को चिन्हित स्थानों पर तैनात किया गया है। इसके अलावा थाना व चौकी प्रभारियों को भी लॉकडाउन के पालन के लिए निर्देशित किया गया है।

बाजार में एक ही स्थान पर असेंशियल सर्विस की काफी ज्यादा दुकानें हैं तो उन दुकानों को एक दिन छोड़कर खोलने के बारे कहा गया है जिससे कि अधिक भीड़ ना हो व नियमित रुप से नियमों की पालना भी कराई जा सके। लॉकडाऊन के दौरान सरकार द्वारा जारी निर्देशों व आदेशों की उल्लघंन कर रहे लोगों को रोकने के लिए पुलिस नाके, पीसीआर, राईडर्स, थाना प्रबन्धक व पुलिस चौकी मोबाईल के माध्यम से चैंकिंग अभियान चलाया गया है। लोगों को विभिन्न माध्यमों से लॉकडाऊन के दौरान सरकार द्वारा जारी निर्देशों व आदेशों की पालना करने के लिए प्रेरित व जागरुक भी किया जा रहा है। साथ ही उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध चालान भी किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें