पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:पुलिस की गाड़ी लूट निहंग ने एसएचओ पर चलाई तलवार

नई दिल्ली18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निहंग - Dainik Bhaskar
निहंग
  • एसएचओ समेत 4 घायल, पुलिस ने निहंग को पकड़ा
  • पीछा किया तो कार छोड़कर स्कूटी को लूटने के बाद किया हमला

सिंघू बॉर्डर पर एक निहंग ने तलवार मारने की धमकी देकर मौके पर तैनात पुलिस वाले से उसकी कार लूट ली। जब उसका पीछा किया कार छोड़कर एक स्कूटी को लूटने के बाद पकड़े जाने के डर से एसएचओ पर तलवार से जानलेवा हमला किया। एसएचओ के तलवार गर्दन और हाथ पर लगी है। पुलिस ने आरोपी निहंग को मौके पर ही दबोच लिया।

पकड़े गए आरोपी की पहचान पंजाब के रहने वाले हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल तलवार को भी कब्जे में ले लिया है। जॉइंट सीपी एसएस यादव ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या की कोशिश की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के मुताबिक आरोपी हरप्रीत सिंह काफी समय से सिंघू बॉर्डर पर किसान आंदोलन का हिस्सा बना हुआ है। मंगलवार रात करीब 8 बजे वह सिंघू बॉर्डर पार करके दिल्ली की तरफ आ गया। उसके पास तलवार थी। सड़क किनारे कार में बैठे पुलिस वाले के पास जाकर उसने कार लूटने की कोशिश की।

विरोध करने पर उसको तलवार मारने की धमकी दी। पुलिस वाला कार से बाहर आ गया। जबकि आरोपी हरप्रीत कार लेकर स्वरूप नगर की तरफ तेजी से भाग गया। जिसके बारे में पुलिस कंट्रोल रूम को वारदात की जानकारी दी। हरप्रीत का पुलिस वालों ने पीछा किया।

समयपुर बादली थाने में तैनात हैं घायल एसएचओ
इस बीच मुकरबा चौक पर वायरलेस से वारदात की जानकारी दी गई। जहां पर पहले से ही समयपुर बादली थाने में तैनात एसएचओ आशीष दूबे अपनी टीम के साथ मौजूद थे। लेकिन निहंग ने पकड़े जाने के डर से कार को रास्ते में ही खड़ी कर एक स्कूटी लूट ली थी। जिसको देखकर एसएचओ ने अपनी तरफ आते हुए देखकर रोकने की कोशिश की।

लेकिन आरोपी तलवार घूमा रहा था, जिसके कारण पुलिस स्टाफ उसके आसपास भी नहीं जा पा रहे थे। जब एसएचओ ने उसे पकड़ने की कोशिश की। गनीमत रही कि गर्दन पर तलवार की धार वाला हिस्सा नहीं लगा, लेकिन वहां सूजन जरूर आ गई।

खुद को बचाने में एसएचओ की उंगली तलवार में लग गयी, अन्य पुलिस वालों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया। उनके अलावा 3 सिपाही भी मामूली रूप से घायल हुए हैं। एसएचओ को घायलावस्था में नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उनको प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। आरोपी के नशे में होने का दावा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें