दिल्ली दंगा / पुलिस जल्द चार मामले की कोर्ट में दाखिल करेगी चार्जशीट

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

नई दिल्ली. नार्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगे से जुड़े चार मामले में पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है। इनमें आईबी कर्मी अंकित शर्मा, पुलिस हेड कांस्टेबल रतनलाल, मिठाई की दुकान में जिंदा जलाए गए दबलीर नेगी और बुजुर्ग महिला अकबरी के केस हैं। पुलिस की ओर से कहा गया है इस महीने के आखिर या फिर अगले महीने तक चार्जशीट फाइल की जा सकती है।

दिल्ली पुलिस के सीनियर पुलिस अफसर भी चार्जशीट के काम पर पूरा ध्यान दे रहे हैँ, ताकि आरोपियों को कोर्ट में दोषी साबित किया जा सके। कुछ केस में एफएसएल रिपोर्ट आना बाकी है, यह देखते हुए कहा जा रहा है बाद में यह साक्ष्य आ जाने पर सप्लीमेंट चार्जशीट दाखिल की जा सकती है।

मामले की जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों का कहना है दलबीर नेगी मर्डर केस में एसआईटी क्राइम ब्रांच ने 12 आरोपी पकड़े थे। इस मामले में लगभग तीन सौ पेज की चार्जशीट तैयार की गई है। चांद बाग इलाके में उपद्रवियों द्वारा किए गए हमले में हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई थी, वहीं शाहरदा डीसीपी अमित शर्मा और एसीपी अनुज कुमार जख्मी हो गए थे। इस मामले में 17 लोग पकड़े गए थे। जबकि आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आप पार्षद ताहिर हुसैन समेत दस लोग गिरफ्तार किए गए थे।

वहीं भजनपुरा इलाके में एक घर में आग लगा दी गई थी, 85 साल की महिला समय रहते बाहर नहीं निकल और दम घुटने के कारण उसकी मौत हो गई। इस केस में दो भाईयों को गिरफ्तार किया गया था। दंगे की यह सभी घटनाएं फरवरी माह में हुई थीं। पुलिस का कहना है कि लगभग सभी केस में चार्जशीट का काम पूरा हो चुका है या फिर अंतिम चरण में हैं। जल्द कोर्ट में चार्जशीट फाइल की जा सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना