पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Rebate On Water Bill Extended Till March, Kejriwal Government's Decision In View Of Corona Mahamari

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्लीवासियों को सौगात:पानी के बिल पर मिलने वाली छूट मार्च तक बढ़ी, कोरोना महामारी को देखते हुए केजरीवाल सरकार का फैसला

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर दिल्ली के निवासियों को नववर्ष पर राहत देते हुए पानी के बिल पर मिलने वाली छूट की योजना को 31 मार्च 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। दिल्ली के जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सत्येंद्र जैन ने दिल्ली वासियों को नए साल पर यह राहत प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। डीजेबी के इस निर्णय से लाखों उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। इससे पहले, दिल्ली जल बोर्ड ने पानी के बिल पर मिलने वाली छूट की योजना को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ाया था।

दिल्ली के जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के निवासी कोरोना महामारी के चलते इस समय बेहद ही चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं। हालांकि, दिल्ली वासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई को बहुत ही बहादुरी और धैर्य के साथ लड़ी है और अभी भी उनकी यह लड़ाई जारी है। दिल्ली जल बोर्ड का चेयरमैन होने और स्वयं दिल्ली का एक निवासी होने के नाते मैं पूरी तरह से दिल्ली के लोगों की वर्तमान स्थिति को समझ सकता हूं और सभी के प्रति सहानुभूति रखता हूं।

उन्होंने ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले हर एक व्यक्ति की समस्याओं को दूर करना मेरा कर्तव्य है और यह मेरी जिम्मेदारी भी है। इसलिए, हमने दिल्ली जल बोर्ड द्वारा लाई गई योजना की अंतिम तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से उन लोगों को बिल चुकाने का मौका मिलेगा, जिन्होंने किसी भी कारण से अभी तक बिल नहीं जमा किया है। हमें उम्मीद है कि इस निर्णय से ऐसे सभी उपभोक्ता फायदा उठा पाएंगे।

जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब तक 4.5 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ उठाया है और दिल्ली जल बोर्ड को राजस्व के रूप में 632 करोड़ रुपए की आय हुई है। डीजेबी को मिले 632 करोड़ में से 400 करोड़ से अधिक 4.45 लाख घरेलू उपभोक्ताओं ने जमा कराए हैं और 7836 वाणिज्यिक उपभोक्ताओं द्वारा अब तक 232 करोड़ से अधिक जमा किए जा चुके हैं।

इस योजना से उन सभी उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा, जिनके बिल 31 मार्च 2019 तक बकाया हैं। इस योजना के तहत सभी घरेलू और कमर्शियल ग्राहकों को लेट पेमेंट सरचार्ज पर 100 प्रतिशत की छूट मिलेगी। वहीं, बिल की मूल राशि पर दी जा रही छूट हाउस टैक्स के लिए म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की बनाई गई कॉलोनी की श्रेणी पर निर्भर करेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें