पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खराब हवा को ठीक करने की कोशिश:पूरी दिल्ली में 26 से चलेगा रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान, जुड़ने की अपील की गई

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री गोपाल राय ने विधायकों के साथ तिलक मार्ग पर चलाया अभियान

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने गुरुवार को तिलक मार्ग पर रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान के तहत लोगों से लाल बत्ती होने पर अपने वाहनों को बंद करने की अपील की। विधायकों ने लोगों को लाल गुलाब देकर गाड़ी बंद करने की गुजारिश की।

इस अवसर पर राय ने कहा कि 26 अक्टूबर से दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ महाअभियान चलाया जाएगा। इस दौरान पूरी दिल्ली में प्रमुख चौराहों पर लाल बत्ती होने पर लोगों से अपनी गाड़ी बंद करने के लिए जागरूक किया जाएगा। बता दें दिल्ली में बुधवार से रेड लाइट ऑन,गाड़ी ऑफ अभियान शुरू किया गया है, यह अभियान 15 नवंबर तक चलेगा।

राय ने कहा कि अभियान के तहत रेड लाइट पर गाड़ी का इंजन बंद करते हैं, तो 15 से 20 फीसदी तक वाहन प्रदूषण को कम किया जा सकता है। इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए शुक्रवार को बाराखंबा रेड लाइट पर दिल्ली के सभी पार्षद इस अभियान में शामिल होंगे। पर्यावरण मंत्री ने बताया कि दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार चौतरफा कार्रवाई कर रही है। धूल प्रदूषण के खिलाफ अभियान, पराली जलने से रोकने के लिए बायो डी कंपोजर के घोल का छिड़काव का अभियान चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें