पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मजदूरों को गुमराह करने वाले गैंग सक्रिय:श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन से घर जाने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आपको ट्रेन से अपने घर जाना है तो अपनी राज्य सरकार के पास पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, अन्यथा आप दिल्ली से चलने वाली श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन में नहीं चढ़ पाएंगे। लॉकडाउन के कारण दिल्ली में देश भर के अन्य राज्यों के फंसे मजदूरों को अपने-अपने घरों तक पंहुचाने के लिए गृह मंत्रालय ने आदेश दिया था। इस बीच  कुछ लोग दिल्ली के बड़े बजारों, औद्योगिक इलाकों में फंसे श्रमिकों से घर भेजने के नाम पर गुमराह कर पैसे ऐंठने में लग गए हैं। शनिवार को गांधी नगर, सदर बाजार, पुरानी दिल्ली, आजादपुर मंडी, नरेला, बवाना, संगम विहार, सहित दिल्ली के लगभग सभी इलाकों में लोग फंसे हुए मजदूरों से एक फार्म भरवाने लगे।

उनका कहना था कि इस फार्म को भरकर ट्रेन में यात्रा कर पाएंगे। इसके एवज में कुछ लोग श्रमिकों से उगाही करने लगे। लेकिन किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी।  पुलिस ने अपने-अपने इलाकों में स्थानीय लोगों को वाटसअप कर और एनाउंसमेंट कर लोगों को समझाया।

इसी क्रम में ट्रेन चलने की खबर पाकर कुछ श्रमिक स्टेशनों पर भी पंहुचे पर पहले से सर्तक आरपीएफ के जवानों ने स्टेशन के परिसर से समझा कर बाहर कर दिया। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि यह ट्रेनें दो राज्यों की रिक्वेस्ट पर चलाई जा रही हैं। ट्रेन में किसे ले जाना है वह राज्य सरकार के नोडल ऑफिसर तय करेंगे। जिन्हें अपने घर जाना है वो अपने राज्य सरकार से संपर्क करें। यात्रा के लिए रेलवे टिकट नहीं बेच रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser