पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:धोखाधड़ी केस में सेना से रिटायर लेफ्टिनेंट कर्नल को अरेस्ट किया

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • आरोपी के खिलाफ पहले भी दर्ज मिले मुकदमे

चीटिंग केस में सेना से रिटायर लेफ्टिनेंट कर्नल को अरेस्ट किया गया है। आरोप है उसने सेना के जवानों को रिहायशी प्लॉट मुहैया कराने के नाम पर धोखाधड़ी की। आरोपी की पहचान राकेश राणा के तौर पर हुई। वह सेक्टर 18 ए द्वारका का रहने वाला है। इस पर पहले भी केस दर्ज है, जो कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत के बाद जेल से बाहर आया था।

आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक सेना में हवलदार चंदन कुमार समेत अन्य जवानों ने खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की बाबत शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस को बताया उन्हें एसडब्ल्यूओ इंडिया लिमिटेड ने करीब 88 लाख रुपए की चपत लगाई है। आरोपी ने बताया था कि वह एसडबल्यू इंडिया के नाम से एनजीओ चलाता है, जो सेना के जवानों के हित में काम करता है।

उन्हें वीर आवास बोकारो प्रोजेक्ट के तहत रिहायशी प्लॉट मिलने के सपने दिखाए गए। उनसे बोकारो झारखंड में रिहायशी प्लॉट के नाम पर रुपए ले लिए गए, जिसके बदले उन्हें एलोकेशन लैटर कम एग्रीमेंट और कुल अमाउंट की रसीद दी गई। हालांकि, इस कंपनी की ओर से बाद में उन्हें न तो प्लॉट ही दिए गए और ना ही रकम वापस दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें