पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:दिल्ली श्रमिक कल्याण बोर्ड में 32 सौ करोड़ की हेराफेरी: आदेश गुप्ता

दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैग की रिपोर्ट साबित कर रही है कि दिल्ली सरकार मजदूर विरोधी

कैग रिपोर्ट में दिल्ली सरकार द्वारा श्रमिक कल्याण बोर्ड के पैसे का दुरुपयोग करने के खुलासे को लेकर दिल्ली भाजपा ने मंगलवार को हमला बोला। भाजपा ने एलजी से दिल्ली भवन और अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के पांच वर्षों के खातों की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मीडिया प्रभारी अशोक गोयल के साथ प्रेस वार्ता कर दिल्ली सरकार द्वारा प्रवासी और निर्माण श्रमिकों के लिए बनाए गए कोष में कैग के रिपोर्ट के आधार पर 3200 करोड़ रुपए की हेराफेरी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा भेजे गए पैसे में प्रवासी मजदूरों को पलायन करने पर मजबूर कर दिया। अब कैग की रिपोर्ट भी यह साबित कर रही है कि केजरीवाल सरकार मजदूर विरोधी है और गत वर्षों में श्रमिक कल्याण बोर्ड के पैसे का दुरुपयोग कर गरीब मजदूरों का हक छीनने का काम किया है।

गुप्ता ने बताया कि गत दिनों कैग में के द्वारा दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष एक रिपोर्ट दी गई है जिसमें जानकारी अनुसार 2016-18 के मध्य में कामगार कल्याण बोर्ड के कोष से लगभग 3200 करोड़ रुपये के कथित हेराफेरी की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016-17 में 186 करोड़ रुपए और वर्ष 2017-18 में 200 करोड़ रुपए जमा कराए गए थे लेकिन सही ढंग से पंजीयन नहीं होने की वजह से मजदूरों को योजना का लाभ नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें