पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Rules Of Social Distancing Breaking In Passenger Trains, No Facility Of Investigation At Small Railway Stations

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमों की अनदेखी:पैसेंजर ट्रेनों में टूट रहे सोशल डिस्टेंसिंग के नियम, छोटे रेलवे स्टेशनों पर जांच की सुविधा नहीं

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली से देशभर के लिए सोमवार को एनसीआर के अलग-अलग गंतव्यों के लिए 14 नई पैसेंजर ट्रेन चलाई गई। इसके बाद दिल्ली से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों की संख्या अब 20 हो गई है जबकि कोरोना पूर्व यहां 150 से अधिक रेलगाड़ियां चलाई जाती थी। लेकिन पैसेंजर रेलगाड़ियों मेंं सोशल डिस्टेंसिंग के नियम टूट रहें हैं।

इनमें ट्रेनों में बड़ी संख्या में यात्री सफर कर रहें हैं। जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। कारण नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली व आनंद विहार जैसे बड़े स्टेशनों को छोड़कर शेष किसी भी छोटे स्टेशनों पर कोरोना जांच की सुविधा नहीं हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मुख्य हॉल में दो जगह दिल्ली सरकार के कर्मचारी कोरोना जांच कर रहें हैं।

यहां रोजाना 400 लोगों की आरटी-पीसीआर व रैपिड एंटीजन जांच की जा रही है। सिविल डिफेंस कर्मचारी लोगों से यात्रियों की टिकट देखकर खासकर उन राज्यों जहां कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहें हैं की रेंडम जांच करवाते हैं।

दिल्ली के नरेला, पालम, दिल्ली कैंट आदि छोटे स्टेशनों पर कोरोना जांच की सुविधा नहीं है। आनंद विहार स्टेशन के बाहर व शाहदरा स्टेशन के पास मेट्रो स्टेशन के पास सरकार की तरफ से एक मोबाइल वैन जांच के लिए लगाई गई है।

स्टेशनों पर यूवी स्केनर का इस्तेमाल कम | नई दिल्ली, आनंद विहार, पुरानी दिल्ली समेत गिनती के स्टेशनों पर यूवी रेज वाले बैगेज स्केनर हैं। जिसका भी शुल्क लिया जाता है। ऐसे में औसतन 50 से 100 यात्री इसका इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा केवल बड़े स्टेशनों पर हैंड सेनेटाइजर मशीनें, कियोस्क जहां से डिस्पोजेबल कंबल, चादर, तकिया ले खरीद सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें