पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कचरे से संपदा:स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए निकाली स्वच्छता रैली

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्रों ने कूड़े, प्लास्टिक, व्यर्थ पड़े चीजों से बनी आकृतियां का किया प्रदर्शन

लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए साउथ एमसीडी ने स्वच्छता रैली निकाली। रैली को सदन के नेता नरेन्द्र चावला और आयुक्त ज्ञानेश भारती ने हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र में रवाना किया। इस स्वच्छता रैली में सफाई सैनिकों ने भाग लिया और स्वच्छता का संदेश दिया।

इस कार्यक्रम में एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जहां निगम विद्यार्थियों द्वारा कूड़े, प्लास्टिक, व्यर्थ पड़े चीज़ों से बनी सुंदर आकृतियों व उपयोगी वस्तुओं को प्रदर्शित किया गया। इस प्रदर्शनी में यह दर्शाया गया किस तरह हम पुरानी और बेकार चीज़ों को रिसाइकल कर उपयोग कर सकते हैं। समारोह में स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के तहत आयोजित चित्रकला, नुक्कड़-नाटक और जिंगल मेकिंग प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सफ़ाई सैनिक और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।

सु-धरा परियोजना के तहत आयोजन

राष्ट्रीय स्वच्छता दिवस के मौके पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा शनिवार को शाहदरा उत्तरी के क्षेत्रीय कार्यालय में सु-धरा परियोजना के अन्तर्गत सामुदायिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ‘‘कचरे से संपदा‘‘ से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

इस मौके पर शाहदरा उत्तरी क्षेत्र के उपायुक्त, श्री राजशेखर; मुख्य अभियंता, श्री प्रदीप कुमार खंडेलवाल; सहायक आयुक्त, श्री सुनील त्रिपाठी सहित स्थानीय लोग भी उपस्थित थे। सु-धरा परियोजना के अन्तर्गत किए गए इस कार्यक्रम में स्वच्छता एवं जैविक कचरे को खाद में बदलने पर एक नाटक का आयोजन किया गया जिसे कार्यक्रम में भाग लेने आये लोगों ने खूब सराहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें