पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक राजधानी:एशिया के सबसे बड़े सदर बाजार और मॉल्स में एमसीडी का सेनिटाइजेशन अभियान

नई दिल्ली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए दिशा निर्देशों का पालन जरुरी

एशिया के सबसे बड़े बाजार सदर बाजार से अनलॉक करने से पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने सेनिटाइजेशन अभियान की शुरु किया। इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने कहा कि कोविड 19 की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए डिप्टी गंज, सदर बाजार, कुतुब रोड, बहादुरगढ़ रोड, गली बरना, बारह टूटी चौक, पहाड़ी धीरज, रुई मंडी के क्षेत्रों को खुद कवर करते सेनिटाइजेशन किया।

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली-वासियों और बाजार में आने वाले अन्य लोगों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील हैं। ऐसे क्षेत्रों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक निवारक कदम है। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले ऐसे सभी बाजारों को सेनिटाइज किया जा है और भविष्य में भी नियमित अंतराल पर सेनिटाइज किया जाएगा।

जय प्रकाश ने बाजार संघों से अपने आपको या संपर्क में आने वाले व्यक्ति को बचाने के लिए सुरक्षित दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने और नियमित या वांछित अंतराल पर अपने हाथ धोने या हैंड सेनिटाइजर लगाने के लिए सरकार के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि दिल्ली-वासियों को कोरोना की जानलेवा बीमारी से सुरक्षित रखने के लिए इन दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन जरूरी है।

सेनिटाइज करने के लिए 94 स्प्रिंकलर तैनात

महापौर ने कहा कि क्षेत्रों को सेनिटाइज करने के लिए लगभग 94 स्प्रिंकलर तैनात किए गए हैं। दिल्ली-वासियों को बीमारी से सुरक्षित रखने लिए हर स्प्रिंकलर रोजाना लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करता है लेकिन वायरस के फैलाव की रोकथाम के लिए सभी को दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है।

नागरिकों को अधिकतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम हर संभव प्रयास कर रही है, चाहे वह उपचार, निवारक गतिविधियाँ, टेली. परामर्श या दाह संस्कार हो। हर आवश्यक मौके पर सेवा के लिए निगम ने खुद को साबित किया और दिल्ली-वासियों की निरंतर सेवा कर रही है

खबरें और भी हैं...