पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजधानी में माइक्रो केंटोनमेंट जोन की तैयारी:सत्येंद्र जैन ने कहा -राजधानी में हो रहे हैं हर दिन 80 हजार कोरोना टेस्ट

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सत्येंद्र जैन - Dainik Bhaskar
सत्येंद्र जैन
  • दो से ज्यादा संक्रमित मिलने पर बनाए जाएंगे माइक्रो केंटेंनमेंट जोन
  • महामारी की रोकथाम के लिए दिल्ली के अंदर

दिल्ली सरकार “कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए दिल्ली के अंदर माइक्रो केंटोनमेंट जोन बनाएगी। एक ही जगह पर 2-3 संक्रमित मरीजों के मिलने पर उस जगह को केंटोनमेंट जोन बनाया जाएगा। दिल्ली सरकार द्वारा उठाए जा रहे इस कदम से कोरोना महामारी को रोकने में काफी मदद मिलेगी और संक्रमित व्यक्तियों को जल्द ही ढूंढ कर उनका इलाज सुनिश्चित किया जा सकेगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि रविवार को दिल्ली में 4,033 कोरोना संक्रमण के मामले आए थे। संक्रमण के मामले 4.64% की दर से बढ़ रहे हैं। कोरोना के नियमों का पालन करके ही हम इस संक्रमण को रोक सकते हैं।

दिल्ली में कोरोना से होनी वाली मृत्यु दर 1.64 फीसदी और पूरे देश में यह 1.50 फीसदी के करीब है। लेकिन एक भी मृत्यु होना दुर्भाग्यपूर्ण है। कोरोना संक्रमण की पिछले सभी लहरों के मुकाबले इस बार की लहर में गंभीर रूप से बीमार होने वाले लोगों की संख्या कम है। जबकि दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर चल रही है।

राजधानी में रोजाना 80 हजार से ज्यादा टेस्ट

सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाया गया है और प्रतिदिन 80 हज़ार से भी ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। दिल्ली में प्रतिदिन देश से 5 गुना ज्यादा कोरोना टेस्ट किये जा रहे है। जैन ने कहा इस दौरान रविवार को पूरे दिल्ली के अंदर 86,899 टेस्ट किए गए। साथ ही संक्रमण का तेजी से पता लगाने के लिए पूरे शहर के अंदर रैंडम टेस्टिंग भी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें