पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध:संजय गांधी अस्पताल में सुरक्षा गार्डों ने किया प्रदर्शन, ठेकेदार पर आरोप

नई दिल्ली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल में कार्यरत सुरक्षा गार्डों ने सोमवार को परिसर में प्रदर्शन किया। सुरक्षा गार्डों का आरोप है कि सभी सुरक्षा गार्ड ठेकेदारी प्रथा पर है। अब नई कंपनी आने पर भर्ती के लिए भारी रकम मांग कर रही है। इससे वे बेरोजगारी की स्थिति में आ गए है। जिसको लेकर अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया और गार्ड एकता की ताकत का प्रदर्शन कर कंपनी के खिलाफ रोष प्रकट किया।

संजय गांधी अस्पताल में कार्यरत सभी सुरक्षा गार्ड अभी आकाशदीप नाम की कंपनी के साथ ठेकेदारी प्रथा पर काम कर रहे थे। लेकिन इस कंपनी का ठेका खत्म हो जाने के पर से सुरक्षा गार्ड बेरोजगारी की कगार पर आ गए हैं। इसी को लेकर इन सुरक्षाकर्मियों ने अस्पताल परिसर में अपनी नाराजगी जाहिर की।

सुरक्षा कर्मियों का आरोप है कि अस्पताल में करीब 150 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड काम कर रहे थे। लेकिन अब सुरक्षा गार्ड का ठेका किसी दूसरी कंपनी को दे दिया गया है। आरोप है कि जो नई कंपनी आई है, वह सभी गार्डों से भारी शुल्क की मांग कर रही है। गार्डों ने आरोप लगाया है कि भर्ती शुल्क न देने पर उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। ऐसे में लगभग सभी सुरक्षाकर्मियों की नौकरी अधर में लटकती दिखाई दे रही है।

खबरें और भी हैं...