पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैसला:कोरोना में सुधार को देखते हुए होटलों में बने कोविड केयर सेंटरों को डी-लिंक किया

दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री अरविंद ने बुधवार काेरोना संक्रमण की स्थिति जानने को बुलाई बैठक में निर्णय लिया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड मरीजों के लिए अस्पतालों से अटैच कर विभिन्न होटलों में बनाए गए कोविड केयर सेंटरों को अब को डी-लिंक करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को कोविड बेड, टेस्ट और मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक में यह निर्णय लिया। इसकी जानकारी केजरीवाल ने ट्वीट कर दी।

दिल्ली में लगातार नियंत्रित हो रहे कोरोना के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। कोरोना को नियंत्रित होने की वजह से होटलों में बनाए गए केयर सेंटरों में मरीज नहीं हैं, इसलिए होटल संचालकों ने इन कोविड केयर सेंटरों को डी-लिंक करने की अपील की थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड की स्थिति में सुधार और कई दिनों से खाली पड़े होटलों के बेड को देखते हुए इन्हें डी-लिंक किया जा रहा है। बता दें जून माह में दिल्ली सरकार ने तीन दर्जन होटलों को कोरोना मरीज के लिए अस्पताल से जोड़ कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया था। अभी दिल्ली में दिल्ली में 10 हजार के पास एक्टिव केस है। वहीं, दिल्ली के अलग-अलग अस्पताल में 15 हजार से ज्यादा बेड है। इनमें से 12 हजार से ज्यादा बेड खाली है।

एंटीजन टेस्ट निगेटिव और लक्षण तो होगा आरटी-पीसीआर: सीएम

अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को रैपिड एंटजीन टेस्ट निगेटिव आने और कोरोना के लक्षण होने पर आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के निर्देश दिए। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मौजूदा दिशा निर्देश कहते हैं कि यदि किसी भी मरीज का एंटीजन टेस्ट नकारात्मक है, लेकिन उसमें लक्षण हैं, तो आरटी- पीसीआर टेस्ट उस पर किया जाना चाहिए। मैंने अधिकारियों को इन दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें