पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फेरबदल:शर्मा और बजाज काे पीएमओ से हटाकर वित्त मंत्रालय भेजा

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्र ने प्रशासनिक अधिकारियाें में किया फेरबदल

केंद्र सरकार ने रविवार को सचिव स्तर के अधिकारियों को लेकर बड़ा फेरबदल किया है। इसमें प्रधानमंत्री माेदी के करीबी दाे अधिकारी पीएमओ में अतिरिक्त सचिव एके शर्मा और तरुण बजाज काे वित्त मंत्रालय में नियुक्त किया गया है। गुजरात कैडर के 1988 बैच के अाईएएस अधिकारी शर्मा काे लघु, छाेटे और मध्यम उद्याेगाें के सचिव पद पर नियुक्त किया है, जबकि इसी बैच के हरियाणा कैडर के अधिकारी तरुण बजाज काे आर्थिक मामलाें का सचिव बनाया है। वे इस माह के अंत में सेवानिवृत्त हाे रहे अतनु चक्रवर्ती की जगह लेंगे।

पीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने रविवार को 23 आईएएस अधिकारियाें के विभागाें में फेरबदल का निर्णय लिया। सूत्राें के अनुसार ये नियुक्तियां सरकार की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूती देने के लिए की गई हैं। 30 अप्रैल काे सेवानिवृत्त हाेने जा रहीं केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन का कार्यकान तीन महीने बढ़ाया गया है।

सीबीएसई अध्यक्ष अनीता करवाल को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के शिक्षा एवं साक्षरता विभाग और उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे काे सूचना एवं प्रसारण में सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के विशेष सचिव प्रदीप कुमार त्रिपाठी काे इस्पात सचिव अाैर खाद्य, जन वितरण एवं उपभोक्ता मामलों के सचिव रवि कांत को रक्षा मंत्रालय के सेवानिवृत्त सैनिक कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें