पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उगाही का आरोप:सोशल मीडिया पर एसआई ने उगाही रकम, विभागीय जांच शुरू

नई दिल्ली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दंगे में जान गंवाने वाले कांस्टेबल और कोविड के बहाने पैसे जुटाए

मालवीय नगर थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर पर अवैध तरीके से उगाही करने का आरोप लगा है। पहले उसने दिल्ली दंगे में जान गंवाने वाले हेड कांस्टेबल रतनलाल की मदद के नाम पर रुपए एकत्रित किए और फिर कोविड 19 के बहाने। इसके लिए बाकायदा सोशल मीडिया पर ऑनलाइन तरीके से रुपए बैंक अकाउंट में डालने की लोगों से अपील की गई। मामले में शिकायत के बाद विजिलेंस जांच भी हुई, जिसकी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भेजी जा चुकी है।

इसी रिपोर्ट के आधार पर अब एसआई के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया गया है आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ मिली शिकायत के बाद दक्षिण दिल्ली संसदीय क्षेत्र से सांसद रमेश विधूड़ी ने भी पुलिस अफसरों को मामले से अवगत करवाया था। उप राज्यपाल, पुलिस आयुक्त से लेकर तमाम एजेंसियों को दी गई शिकायत में तुगलकाबाद एक्सटेंशन निवासी लव भसीन ने आरोप लगाया कि यह सब इंस्पेक्टर अवैध तरीके से लोगों से वसूली कर रहा है।

एसआई की दलील, समाज के लिए खर्च किया पैसा

शिकायत के बाद विजिलेंस यूनिट में तैनात एसीपी प्रताप सिंह ने कहा आरोपी एसआई ने दलील दी वह पुलिस की ड्यूटी के साथ समाज सेवा भी करता है। जितना रुपए उसने लोगों से अपील कर मंगवाए, उससे कहीं ज्यादा समाज के लिए खर्च कर दिए। एसीपी ने कहा कितना अकाउंट में रुपए डाले गए इसका कोई हिसाब नहीं मिल सका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें