पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली-एनसीआर में हवा-पानी ‘बेहद खराब’:दोपहर में भी दिखी स्मॉग की चादर, बागपत का एयर क्वालिटी इंडेस्क 331, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद का भी यही हाल

दिल्ली-एनसीआरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यमुना का पानी हुआ जहरीला, नदी में चारो तरफ झाग ही झाग दिख रहा है

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण में तेजी देखने को मिल रही है। गुड़गांव और नोएडा समेत गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी रही। गुरुवार को दोपहर में भी दिल्ली के आसमान में स्मॉग छाया रहा। राजधानी की सुबह धुंध के साथ शुरू हुई थी जो दोपहर बाद भी जारी रही। दोपहर में दिल्ली के कई इलाकों में स्मॉग की चादर देखने को मिली। हालांकि एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में सुबह की तुलना में मामूली गिरावट आई।

देश में प्रदूषण लगातार अपनी जगह बदल रहा है। कल जहां पानीपत, लखनऊ और मेरठ की हवा सबसे ज्यादा प्रदूषित थी, वहीं आज बागपत और ग्रेटर नोएडा की हवा में जहर भर गया। सेंट्रल पॉल्‍यूशन कंट्रोल बोर्ड की ओर से जारी आंकड़ों में बताया गया कि बागपत गुरुवार को सबसे प्रदूषित शहर रहा।

सीपीसीबी की रिपोर्ट में बागपत का एयर क्वालिटी इंडेस्क आज 331 दर्ज किए जाने के साथ ही बहुत खराब श्रेणी में रहा। इसके साथ ही गाजियाबाद का एक्यूआई 318, फरीदाबाद का 315, ग्रेटर नोएडा का 328, नोएडा का 308 रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें