पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Social Distancing Will Have To Be Taken Care Of, No Entry Will Be Available In The Airport Without A Mask

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ध्यान, बिना मास्क एयरपोर्ट में नहीं मिलेगी एंट्री

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन के बाद दिल्ली हवाईअड्डा खोलने के लिए तैयार डायल

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने लॉकडाउन के बाद सामुदायिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए दिल्ली हवाईअड्डे का परिचालन करने की तैयारी पूरी कर ली है। डायल के प्रवक्ता ने बताया कि हवाईअड्डे की इमारतों को कीटाणुमुक्त (सैनेटाइज) करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। वहीं लॉकडाउन के बाद यात्रियों और कर्मचारियों के बीच मानवीय संपर्क को कम से कम रखने के लिए सामुदायिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करने के इंतजाम भी किए गए हैं।  डायल ने कहा कि चेक-इन काउंटर, सुरक्षा जांच क्षेत्र और विमान पर चढ़ने के गेटों पर अतिरिक्त लोगों की तैनाती की जाएगी जो हवाईअड्डे आने वाले लोगों के बीच सामुदायिक दूरी नियमों का पालन सुनिश्चित करेंगे। सभी यात्रियों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न खड़े रहने की जगहों पर अलग-अलग रंग के टेप से सामुदायिक दूरी को चिन्हित किया जाएगा। चेक इन काउंटर क्षेत्र में बैठने के लिए अतिरिक्त सीटों की व्यवस्था की जाएगी ताकि उचित दूरी पर लोगों को बैठने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

कड़ाई से किया जाएगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए डायल ने कहा है कि आईजीआई एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग की नियम कड़ाई से लागू की जाएगी जिससे यात्रियों के बीच और यात्रियों व एयरपोर्ट कर्मचारियों के बीच संपर्क कम से कम हो। यात्रियों को विभिन्न प्रकार के रंगीन टेपो से चेकिंग द्वार और बोर्डिंग तक पंहुचने क लिए सोशल डिस्टेंस को मेंटन करने के लिए विशेष सिंबल बनाया जाएगा। चेक इन एरिया में यात्रियों के बैठने के लिए एक्सट्रा कुर्सियां भी लगाई जाएंगी जिससे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। सोशल डिस्टेंसिंग का नेत्रहीन यात्री भी पालन कर सके इसके लिए लिए ब्रेल का इस्तेमाल किया जाएगा। चेकिंग द्वार और बोर्डिंग तक पंहुचने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। 

कर्मियों व यात्रियों की सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं

^हम अपने कर्मचारियों व यात्रियों के सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं करेंगे। चेक-इन काउंटर, सुरक्षा जांच एरिया और बोर्डिंग गेट की भी सेनिटाइजेशन के लिए अतिरिक्त लोगों की तैनाती की गई है जो एयरपोर्ट का ऑपरेशन करती है। 500 लोगों की टीम तैनात की गई है। सभी जगहों सहित फूड कोर्ट पर भी सोशल डिस्टेंसिग मेंेटन करेगी। 
-विदेह कुमार जयपुरिया, सीईओ, डॉयल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें