पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:साउथ एमसीडी त्यौहारों पर नजर आएगा साफ सुथरा: महापौर

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्यौहारों के मौसम को देखते हुए सभी सार्वजनिक स्थलों, धार्मिक स्थलों, बाजारों, दशहरा और रामलीला मैदानों पर साफ-सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसके लिए साउथ एमसीडी की महापौर अनामिका ने डैम्स विभाग को स्वच्छता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। साथ ही डैम्स विभाग कूड़ेदानों, ढलावोें को खाली करने और नाइट स्वीपिंग पर जोर देगा।

महापौर ने डैम्स विभाग को कहा है कि त्यौहारों के समय में सभी इलाकों और स्थानों पर कचरे की अधिक संभावित मात्रा को हटाने और साफ करने की जरूरत होगी। डैम्स विभाग से धार्मिक स्थानों और बाजारों में इस दौरान विशेष स्वच्छता अभियान आयोजित करने को कहा गया है। क्योंकि इन स्थानों पर नागरिक और श्रद्धालु आकर त्यौहार मनाते हैं।

इसके अलावा उपहार और मिठाई खरीदने के लिए लोग बाजारों में जाते हैं, ऐसे स्थलों पर साफ़ सफ़ाई की अत्यंत आवश्यकता होती है। ऐसा देखा गया है कि बड़ी मात्रा में प्रयोग किए गए मिठाई के डिब्बों, रैपरों, पैकिंग साम्रगी, गुब्बारों और फूलों और बचे हुए खाने का कई जगह पर ढेर लग जाता है जो अच्छा नहीं लगता।

दक्षिणी निगम त्यौहारों के इस मौसम में पूरे क्षेत्र को साफ सुथरा रखने के लिए प्रयासरत है। अनामिका ने डैम्स विभाग से नाइट स्वीपिंग के लिए तथा कूड़ेदानों और ढलाव से कम से कम दिन में दो बार कूड़ा हटाने और साफ करने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें