पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण के लिए साइकिल रैली:अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस पर साउथ MCD ने निकाली रैली

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रैली का उद्देश्य लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना है। - Dainik Bhaskar
रैली का उद्देश्य लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना है।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने क्षेत्र में विकास और शांति के लिए अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ भूतपूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी यशपाल शर्मा ने किया। रैली में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त ज्ञानेश भारती, दक्षिणी क्षेत्र की उपायुक्त डॉ. सोनल स्वरूप सहित 200 साइकिल सवारों ने भाग लिया। जिनमें निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। साइकिल रैली मंगलवार सुबह 6 बजे दक्षिणी क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय से आरंभ होकर 5 किमी का रास्ता तय करती हुई, दक्षिणी क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय पर समाप्त हुई। साइकिल रैली में कोरोना संबंधी सभी नियमों का पालन किया गया।

रैली का उददेश्य टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना

इस अवसर पर निगमायुक्त ज्ञानेश भारती ने कहा कि यह कोरोना महामारी का समय है, आज की परिस्थितियां काफी कठिन एवं कष्टकारी हैं। इस साइकिल रैली के आयोजन के पीछे हमारा उद्देश्य नागरिकों को स्वस्थ जीवन एवं अच्छे रहन-सहन के लिए प्रेरित करना एवं नागरिकों को अधिक से अधिक संख्या में कोरोना रोधी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तथा इससे बचने का तरीका यही है कि सभी नागरिक सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग करें और साबुन से बार-बार हाथ धोएं तथा अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाएं। दक्षिणी क्षेत्र की उपायुक्त डॉ. सोनल स्वरूप ने कहा कि इस साइकिल रैली के आयोजन का उद्देश्य नागरिकों को कोरोनारोधी टीका लगवाने के पश्चात खेलकूद एवं स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें