पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिल्ली दंगा:स्पेशल सेल ने फिल्म निर्माता राहुल रॉय और सबा दीवान को भेजा समन

नई दिल्ली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • येचुरी, यादव, घोष, अपूर्वानंद और मतीन अहमद की बढ़ सकती है मुश्किलें

उत्तरी दिल्ली में हुए दंगों की जांच कर रही स्पेशल सेल ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। इसी सिलसिले में स्पेशल सेल ने लघु फिल्म निर्माता राहुल रॉय और डॉक्युमेंट्री फिल्म निर्माता सबा दीवान को दिल्ली दंगों के संबंध में पूछताछ के लिए समन भेजा है।

दिल्ली दंगा मामले में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव, अर्थशास्त्री जयति घोष, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद, डॉक्युमेंट्री फिल्म निर्माता राहुल रॉय, कांग्रेस के पूर्व विधायक मतीन अहमद, आप के विधायक अमानतुल्लाह खान व वकील महमूद प्राचा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

जाफराबाद दंगा के मामले में आरोपित बनाए गए पिंजरा तोड़ संगठन की सदस्य जेएनयू की छात्रा देवांगना कलिता, नताशा नरवाल व जामिया मिलिया की गुलफिशा फातिमा उर्फ गुल ने पूछताछ के दौरान इन नेताओं के नाम लिए है। ऐसे में दिल्ली पुलिस इनसे पूछताछ कर सकती है।

पुलिस का कहना है कि बीते 20 अगस्त को क्राइम ब्रांच ने कड़कडड़ूमा कोर्ट में जाफराबाद दंगा मामले में पिंजरा तोड़ की केवल तीन सदस्यों देवांगना, नताशा व गुलफिशा को आरोपित बनाते हुए पूरक आरोप पत्र दायर किया है। तीनों तिहाड़ जेल में बंद हैं।

इस मामले में अब स्पेशल सेल राहुल रॉय और सबा दीवान को समन भेज दी है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान स्पेशल सेल को यह पता चला कि कई ऐसे लोग हैं जिनकी दिल्ली दंगों में अपने भाषणों से लोगों को भड़काने में बड़ी भूमिका रही है लेकिन अभी तक उनके नाम सामने नहीं आए थे।

अब इसी दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए स्पेशल सेल ने लघु फिल्म निर्माता राहुल रॉय और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता सबा दीवान के दिल्ली दंगों के संबंध में पूछताछ के लिए समन भेजा है। आरोपियों ने अलग-अलग नेताओं के नाम लेते हुए बताया कि जब जाफराबाद में एक महीना से धरना प्रदर्शन चल रहा था तब उक्त नेता वहां भाषण देने आते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें