पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Spokesperson Saurabh Bhardwaj's Question To Manoj Tiwari, Why Not Get The MCD Money From The Center?

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आप का BJP पर फिर हमला:प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का मनोज तिवारी से सवाल, केंद्र से MCD को पैसे क्यों नहीं दिलवाए ?

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी अघर दिल्ली नगर निगम नहीं चला पा रही है तो खाली कर दे। - Dainik Bhaskar
आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी अघर दिल्ली नगर निगम नहीं चला पा रही है तो खाली कर दे।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नगर निगमों को चलाने में पूरी तरह से फेल हो चुकी है। इसलिए, भाजपा को तत्काल एमसीडी बर्खास्त कर दोबारा चुनाव करवाना चाहिए। उन्होंने बीजेपी नेताओं पर हजारों करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया।

भारद्वाज ने कहा, दिल्ली सरकार से पूरा पैसा लेने, प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाने और कई नए टैक्स लगाने के बावजूद एमसीडी कर्मचारियों को सैलरी नहीं दे पा रही है। कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। 2017 में एमसीडी चुनाव के समय बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने केंद्र से पैसे लेकर एमसीडी चलाने का वादा किया था। उन्होंने झूठे वादे किए।

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने ये बातें पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर कहीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम के वे कर्मचारी, जो समाज का सबसे गरीब तबके से आते हैं, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान भी दिल्ली में जी-जान से काम किया। उन कर्मचारियों को तक कई महीनों तक वेतन नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो स्थिति आज से 5 साल पहले 2015 में थी, वही आज बन गई है। अगर बीजेपी दिल्ली के वित्तीय प्रबंधन को संभालने में सक्षम नहीं हैं, तो वे दिल्ली नगर निगम क्यों चला रहे हैं?

बीजेपी ने वादा किया था, पैसों की कमी नहीं होने देंगे

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब 2017 में एमसीडी चुनाव हुआ था, तो दिल्ली की जनता ने इनसे सवाल किया था कि जब पिछले पांच सालों में आपसे नगर निगम नहीं संभला, हर दूसरे दिन आप कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है, हम वेतन नहीं दे पा रहे हैं, हम पेंशन नहीं दे पा रहे हैं, तो इस बार आप ऐसा क्या कर देंगे जिससे दिल्ली ही हालत अच्छी हो जाएगी और दिल्ली स्वच्छ बन जाएगी। तब भाजपा के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली की जनता से वादा किया था कि हम दिल्ली नगर निगम के अंदर अब पैसों की कोई कमी नहीं होने देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली नगर निगम कई बार हाईकोर्ट में जा चुका है। इस मामले को लेकर के कई लोग भी हाईकोर्ट में जा चुके हैं, लेकिन हाईकोर्ट में यह बात साफ हो गई कि दिल्ली सरकार पर नगर निगम का एक भी रुपया बकाया नहीं है। हाईकोर्ट ने अभी तक इस मामले पर कोई भी ऐसा ऑर्डर नहीं दिया है, जो इनके पक्ष में हो। हाईकोर्ट में पेश किए गए दस्तावेजों से यह साफ हो जाता है कि दिल्ली सरकार पर नगर निगम का कोई रुपया बकाया नहीं है। यह बात भी कोर्ट में साफ हो गई है कि दिल्ली सरकार को जितना पैसा नगर निगम को देना है, उससे कहीं ज्यादा दिल्ली सरकार, एमसीडी को दे चुकी है। इसीलिए हाईकोर्ट ने अभी तक इनके पक्ष में कोई फैसला नहीं सुनाया है। दिल्ली सरकार सारा पैसा नगर निगम को दे चुकी है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर दिल्ली सरकार द्वारा सारा पैसा देने के बाद भी, प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाए जाने के बाद भी, कई प्रकार के नए टैक्स लगाए जाने के बावजूद भी इनका पेट नहीं भरा, कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा, तो मैं भाजपा के पूरे नेतृत्व से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि आप दिल्ली नगर निगम को खाली कर दें। नगर निगम को बर्खास्त कर दें। हमारी मांग है कि दिल्ली नगर निगम के नए चुनाव कराए जाने चाहिए। भाजपा दिल्ली नगर निगम में पूरी तरह विफल साबित हुई है और भाजपा के नेतृत्व की पोल खुल चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser