पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Supreme Court In Digital Mode For One And A Half Year Now Ready To Work In Physical Mode, Tender Is Issued To Adopt Protective Measures

10 लोगों को प्रवेश देने पर चल रहा विचार:डेढ़ साल से डिजिटल मोड में सुप्रीम कोर्ट अब फिजिकल मोड में काम को तैयार, सुरक्षात्मक उपाय अपनाने टेंडर जारी

नई दिल्ली2 महीने पहलेलेखक: पवन कुमार
  • कॉपी लिंक
कोरोना से बचाव के लिए कोर्ट 5 लाख मास्क और अन्य सामान खरीदेगा। - Dainik Bhaskar
कोरोना से बचाव के लिए कोर्ट 5 लाख मास्क और अन्य सामान खरीदेगा।

कोरोना के कारण करीब डेढ़ साल से डिजिटल मोड में काम कर रहा सुप्रीम कोर्ट जल्द पहले की तरह फिजिकल मोड में काम करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी हैं। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाने के लिए एक टेंडर भी जारी किया है।

इसमें महामारी से बचाव संबंधी सभी जरूरी वस्तुओं, दवा व अन्य चीजों के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया गया है। कोर्ट 5 लाख मास्क और अन्य सामान खरीदेगा। सूत्र बताते हैं कि इस पर भी विचार किया जा रहा है कि शुरूआत में केवल वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके लोगों को प्रवेश दिया जाए।

10 लोगों को ही प्रवेश देने पर किया जा रहा विचार
सुप्रीम कोर्ट सूत्रों के अनुसार यह सभी सामान कोर्ट को विधिवत रूप से शुरू करने के मद्देनजर की जा रही तैयारियों के लिए खरीदा जा रहा है। इसके अतिरिक्त सुप्रीम कोर्ट प्रशासन में इस बात पर भी विचार किया जा रहा है कि प्रत्येक कोर्ट में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीमित संख्या में वकीलों को कोर्ट में प्रवेश दिया जाए। इसके लिए प्रत्येक कोर्ट में एक समय में केवल 10 से अधिक लोगों को प्रवेश न देने पर विचार किया जा सकता है। वहीं मीडिया कर्मियों के प्रवेश को लेकर भी अलग रणनीति पर काम चल रहा है।