हजारों मरीजों को फिर लेनी होगी तारीख:एम्स में अगले आदेश तक सर्जरी बंद, ओपीडी प्रभावित

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में शुरू हुए कोविड सुविधाओं के कारण एक बार फिर सर्जरी स्थगित कर दी गई है। वहीं ओपीडी स्पेशियलिटी क्लीनिक को भी नए मरीजों के लिए बंद कर दिया गया है। अब केवल वहीं मरीज आ सकते हैं जो लंबे समय से एम्स में उपचार करवा रहे हैं और उन्हें डॉक्टर ने बुलाया हो।

एम्स के चिकित्सा निदेशक डॉ डीके शर्मा द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया कि देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए एम्स की ओपीडी सेवाओं, इनपेशेंट प्रवेश और नियमित प्रक्रियाओं, गैर आवश्यक सर्जरी को लेकर नए नियम बनाए गए हैं। अब एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों में ओपीडी सेवाएं प्रतिबंधित पंजीकरण के साथ काम करती रहेंगी, जो केवल पूर्व नियुक्ति रोगियों (नए और अनुवर्ती) तक सीमित होंगी।

सभी स्पेशियलिटी क्लीनिकों को कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाएगा और स्पेशियलिटी क्लीनिक फॉलोअप रोगियों को केवल फॉलो-अप अपॉइंटमेंट स्लॉट मिलने के बाद ही बुलाया जाएगा। वहीं एम्स में भर्ती मरीज और सभी नियमित प्रक्रियाएं-गैर आवश्यक सर्जरी अगले आदेश तक अस्थायी रूप से रोक दी गई है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं। बता दें कि एम्स में कोविड सुविधाएं शुरू होने व लगाए गए प्रतिबंध के बाद यहां आने वाले हजारों मरीजों को दिक्कत होगी।

खबरें और भी हैं...