पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अफवाह पर सफाई:कोरोना पॉजिटिव मरीजों की निगरानी में टीमें

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना पॉजिटिव मरीज को हेल्पलाइन से परामर्श देने वाली एजेंसी की सेवाएं खत्म होने के बाद सोमवार को नई व्यवस्था को लेकर होने वाली बैठक के निरस्त होने से अव्यवस्था फैलने की सूचना पर स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बयान जारी किया। इस बयान में बताया गया कि डीडीएमए की सोमवार को कोई बैठक प्रस्तावित नहीं थी और ना कोई नोटिस जारी नहीं किया गया था।

वहीं, इसमें स्पष्ट किया गया कि कोविड-19 के पॉजिटिव आने वाले मरीजों का स्वास्थ्य विभाग जिला अनुसार डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर (डीएसओ) के माध्यम से नियमित रूप से मॉनीटरिंग और सुविधा जनक देखभाल कर रहा है। वहीं, जिला अधिकारियों की निगरानी में टीमें पॉजिटिव मरीज से संपर्क कर रही है और उन्हें 20 जून को डीडीएमए के जारी दिशा निर्देशों के अनुसार उचित सलाह दे रही है।

बयान में आगे कहा गया कि संस्थागत देखभाल की आवश्यकता वाले सभी लोगों को संस्थागत देखभाल की सुविधा दी जा रही है। उनको कोविड केयर सेंटर और कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जरूरत के अनुसार रख कर देखभाल की जा रही है।

वहीं, होम आइसोलेशन में रहने वाले सभी पॉजिटिव को नियमित रूप से डीएसओ की निगरानी में की टीमें कॉल कर रही है और होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जरूरी जानकारी दी जा रही है।  

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें