किडनैपिंग और हत्या के मामला:आरोपी युवक हुआ गिरफ्तार, जिस युवक से शादी करना चाहती थी, उसी ने अगवा कर मार डाला

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में लड़की की हत्या का आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में लड़की की हत्या का आरोपी।

देशबंधु गुप्ता रोड इलाके में बीस साल की एक लड़की को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई। इस वारदात को अंजाम उस युवक ने दिया जो शादीशुदा होने के बाद भी प्यार का झूठा ड्रॉमा करता रहा। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान सेक्टर 48 फरीदाबाद हरियाणा निवासी आसिफ के तौर पर हुई।

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है। डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक श्वेता चौहान ने बताया 10 और 11 दिसंबर की दरम्यानी रात एक महिला ने देशबंधु गुप्ता रोड थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी। बताया गया उनकी बीस साल की बेटी पार्क रोड अजमल खान पार्क एरिया में काम करती है, जो घर नहीं आई। बेटी की काफी खोजबीन करने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला।

इस बाबत पुलिस ने लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। जहां वह काम करती थी, उस जगह के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की गई। पता चला 10 दिसंबर की शाम सात बजे वह काम करके यहां से चली गई थी। इस लड़की का कुछ पता नहीं चलने पर आखिरकार पुलिस ने मामले में किडनैपिंग का केस दर्ज कर लिया।

शादीशुदा होने के बाद भी लड़की के सामने किया था प्यार का ड्रॉमा

12 दिसंबर को सूरजकुंड थाने के प्रभारी ने जंगल में एक लड़की की लाश मिलने की सूचना दी। पुलिस के साथ लापता लड़की के परिजनों ने मौके पर पहुंच शव की पहचान कर ली। लड़की के गले पर चुन्नी बंधी मिली। पुलिस की तफ्तीश एक बार फिर अजमल खान पार्क एरिया में लगे सीसीटीवी फुटेज पर केंद्रित हुई। नौ दिसंबर को यह लड़की केक शॉप पर नजर आई। उस युवक ने मास्क पहन रखा था। जांच में पता चला लड़की वाले घर पर ही कुछ लेबर काम करते हैं, वह युवक उन्हीं में से एक है। उसकी पहचान आसिफ के तौर पर की गई। उसके मोबाइल काे पुलिस ने जांच के दायरे में लिया। कॉल डिटेल का विश्लेषण करने पर पता लगा हत्या वाले दिन वह लड़की के साथ था। बाद में पूछताछ में उसने अपना गुनाह भी कबूल लिया।

आरोपी आसिफ ने पूछताछ में खुलासा किया वह अजमल खां पार्क रोड स्थित फ्लैट में पेंटर का काम करता है। इसी फ्लैट में वह लड़की मेड का काम करती थी। काम खत्म होने के बाद दोनों मिलते थे, जिस कारण उनके बीच दोस्त हो गई। लड़की उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन वह पहले से शादीशुदा था। यह बात उसने लड़की को नहीं बतायी थी। इसके बाद भी उसने लड़की से शादी करने की बात कह दी थी। दस दिसंबर को वह शादी के बहाने लड़की को अपने साथ बाइक पर फरीदाबाद की ओर ले गया। दोनों फरीदाबाद के एक होटल में ठहरे। बाद में उसने लड़की को सच बता दिया और पत्नी से तलाक लेकर उससे शादी करने का भरोसा दिया। इनके बीच शादी के मसले पर गर्मागर्मी भी हो गई थी। आखिरकार उसने अगले दिन लड़की से शादी करने का झांसा दिया। लड़की को होटल में ही छोड़ वह शादी की तैयारी करने के बहाने वहां से चला गया।

हालांकि वह शादी नहीं बल्कि चाकू का इंतजाम करके वहां लौटा। इसके बाद वह लड़की को सूरजकुंड एरिया में सुनसान जगह पर ले आया। उसने लड़की की गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया। लड़की ने उसका विरोध भी किया। इस दौरान उसका चाकू टूटकर गिर गया। आखिरकार कोई रास्ता नहीं सूझने पर उसने लड़की की चुन्नी से ही उसका गला घोंटकर मार दिया।

इसके बाद वह लाश को वहीं छोड़ अपने कार्यस्थल पर पहुंच गया। पुलिस ने उस होटल की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी जब्त कर लिया जहां पर दोनों रुके थे। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चाकू भी बरामद कर लिया है। आरोपी मूलरुप से बरेली यूपी का रहने वाला है। वह स्कूल ड्रॉप आउट है। दो बार इसकी शादी भी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...