पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • The Delhi Government Has Brought New Schemes To The Country, Working In Bureaucracy Will Enhance The Talent Of Youth; Arvind Kejriwal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैलोशिप के समापन पर बोले केजरीवाल:देश में नई योजनाएं लाई दिल्ली सरकार, ब्यूरोक्रेसी में काम करने से निखरेगी युवाओं की प्रतिभा

नई दिल्ली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचिव और सचिव (एआर) सहित दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ प्रशासनिक सुधार मंत्री कैलाश गहलोत भी उपस्थित रहे। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचिव और सचिव (एआर) सहित दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ प्रशासनिक सुधार मंत्री कैलाश गहलोत भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएमयूएलएफ फैलोशिप प्रोग्राम के समापन सत्र के दौरान स्टूडेंट्स को उनकी कड़ी मेहनत और लगन के लिए सराहना करते हुए उनके सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कई सारी ऐसी योजनाएं लाई, जो शायद देश में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में पहली बार आईं, आप लोगों ने उन पर मेहनत से काम किया और उनको सफल बनाया।

उन्होंने आगे कहा "मुझे उम्मीद है कि ब्यूरोक्रेसी में काम करने से आपकी प्रतिभा में निखार आएगा। इस प्रोग्राम ने आप लोगों के अंदर की संवेदनाओं और भावनाओं को बढ़ाया होगा और आपको एक अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित किया होगा। इस दौरान मुख्य सचिव और सचिव (एआर) सहित दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ प्रशासनिक सुधार मंत्री कैलाश गहलोत भी उपस्थित रहे।

ब्यूरोक्रेसी में काम करने से आपके व्यक्तित्व का विकास होगा

केजरीवाल ने कहा कि आप लोगों में से कुछ लोग ऐसे हैं, जो कॉलेज से सीधे पास हो कर आए हैं और कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो शायद कुछ साल के अनुभव के बाद आए हैं, लेकिन आप लोगों की उम्र में शायद इस तरह का अवसर बिरले लोगों को ही मिलती है। आप लोगों को सीधे मंत्रियों, वरिष्ठ नौकरशाहों, मुख्य सचिव व सचिव के साथ मिल कर काम करने का मौका मिला। यह जानकर मुझे बहुत अच्छा लगा कि आप लोगों ने इतनी मेहनत के साथ हमारे जितनी प्रमुख योजनाएं थीं, उसके ऊपर काम किया और उनको सफल बनाया।

दिल्ली सरकार ने हमें अनुभव प्राप्त करने का यह अच्छा अवसर दिया

इस दौरान स्टूडेंट्स ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हमें अनुभव प्राप्त करने का यह अच्छा अवसर दिया। हमें विभिन्न मंत्रियों के साथ काम करने का अवसर मिला और अपनी क्षमता से बाहर जाकर नए विचारों को प्रसार करने का भी मौका मिला। हमें एक लीडर की तरह चीजों को सीखने व समझने का मौका मिला। इस दौरान प्रशासनिक सुधार मंत्री परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे।

उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप लोगों ने बहुत अच्छा योगदान दिया। दिल्ली सरकार की बहुत सी प्रमुख पाॅलिसी के अंदर आप लोगों ने अलग-अलग स्तर पर जाकर काम किया है। आप लोगों ने अलग-अलग मंत्रियों के साथ मिलकर काम किया है। आप लोगों ने बहुत अच्छे से इन सब चीजों को हैंडल किया और इससे आप लोगों को बहुत कुछ सीखने को मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser