पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर परेड में हिंसा मामला:फोन यूजर का डाटा और सीसीटीवी फुटेज के चेहरे मिलकर बनेंगे मजबूत सबूत

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कील की जगह फूल उगाने की कोशिश - Dainik Bhaskar
कील की जगह फूल उगाने की कोशिश
  • सीसीटीवी और वीडियो फुटेज से 50 की पहचान
  • कील की जगह फूल उगाने की कोशिश

लाल किले पर हुई हिंसा में शामिल पचास से ज्यादा उपद्रवियों की पहचान हो गई है। उनकी तस्वीरें जारी की गई हैं, जो इस केस में पुलिस के लिए अब वांछित हैं। उस दिन हुई हिंसा की तस्वीरें पूरी कहानी बयान करने के लिए काफी है। कैसे उपद्रवी हाथों में डंडे लिए पुलिस को घेरे हुए थे। इन लोगों की पहचान विभिन्न सीसीटीवी कैमरे और वीडियो फुटेज की मदद से की गई है।

अभी तक की जांच में पुलिस झंडा फहराने वाले जुगराज और पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू तक नहीं पहुंच पाई है। इन पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया जा चुका है। 26 जनवरी को दिल्ली में कई जगहों पर हुई हिंसा के मामलों की जांच कर रही पुलिस ने घटनास्थलों से मोबाइल फोन का जो डम्प डाटा उठाया था, उसका विश्लेषण करने से पता चला कुछ लोग जो हिंसा में शामिल मिले हैं।

उनके फोन नंबर गाजीपुर बॉर्डर पर भी एक्टिव थे। बाद में उन्हीं लोगों की लोकेशन पांडव नगर, आईटीओ और फिर लाल किले पर पाई गयी। पुलिस किसान नेताओं को भी जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेज चुकी है। हिंसा के वक्त एक्टिव मोबाइल नंबरों की जानकारी पुलिस ने मोबाइल नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां से मांगी है। कोई भी नंबर जारी करते वक्त कंपनी उसका पहचान पत्र और तस्वीर लेती है।

वहां से मिले डाटा का मिलान पुलिस फुटेज में नजर आए लोगों की तस्वीरों से करेगी, जो मेल खाने पर आगे साक्ष्य के तौर पर काम आएगें। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा को लेकर कुल 45 केस दर्ज किए जा चुके हैं। जिनमें चौदह केस की जांच क्राइम ब्रांच के पास है। पुलिस की ओर से कहा गया है आरोपियों के खिलाफ प्रर्याप्त सबूत एकत्रित होने के बाद गिरफ्तारी का सिलसिला शुरु होगा। लाल किला हिंसा मामले में दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें