पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:जालसाज को महिला ने एटीएम बूथ को बाहर से कर दिया था बंद, पकड़ा गया

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

मयूर विहार फेस-तीन में एक महिला की सूझबूझ से जालसाज को पकड़ लिया गया। एटीएम बूथ में कैश निकालने गई इस महिला का धोखे से डेविड कार्ड बदल दिया गया था। उस वक्त महिला ने कुछ नहीं कहा, लेकिन बूथ से बाहर निकलते ही उसने गेट बंद कर दिया।

शोर सुनकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस वजह से लोगों ने एक आरोपी को दबोच लिया, जबकि दूसरा भाग निकला। आरोपी की पहचान ऋषि के तौर पर हुई। यह मामला गाजीपुर थाने का है। पुलिस ने बताया एकता मलिक (24) मयूर विहार फेस-तीन में रहती हैं। सोमवार रात करीब 8 बजे वह मयूर विहार फेस-तीन स्थित एक एटीएम बूथ से रुपए निकालने गई। कार्ड स्वाइप किया लेकिन रुपए नहीं निकलें।

वह जाने लगीं, तभी एक युवक ने उनसे कहा आप का ट्रांजेक्शन हो रहा है। वह रुक गईं। तभी दूसरा युवक आ गया, जिसने मदद के बहाने उनका डेविड कार्ड बदल दिया। एकता को इस बात का पता चल गया, जो बिना कुछ कहे एटीएम बूथ से बाहर निकल गई। बाहर आकर उसने गेट बंद कर भाई को फोन कर दिया। आरोपी वहां से भाग नहीं सके। उसने शोर मचाकर लोगों को बुला लिया। एक बदमाश वहीं पकड़ लिया गया, जबकि दूसरा भाग निकला।

जेब काटने वाले पांच बदमाश अरेस्ट
साउथ दिल्ली में बस और बस स्टैंड पर यात्रियों की जेब काटने की वारदात करने वालों का गिरोह पकड़ा गया है। इस सिलसिले में पुलिस ने पांच युवाकों को अरेस्ट किया है, जिनकी निशानदेही पर चोरी के 27 मोबाइल और ऑटो जब्त किया है। इनकी पहचान अमजद, शमशाद, रफीक, ललित व रिजवान के तौर पर हुई।

सभी संगम विहार और बदरपुर इलाके के रहने वाले हैं। डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक अतुल कुमार ठाकुर ने बताया पिछले काफी दिनों से स्पेशल स्टाफ जेबतराशों के बारे में पता लगाने में लगी थी। विभिन्न बस स्टैंडों पर ऐसी वारदात करने वाले बदमाशों की मूवमेंट पर पुलिस नजर बनाए हुए थी।

24 अक्टूबर की रात इंस्पेक्टर गिरीश कुमार की टीम को इस बदमाश कंपनी के बारे में खबर मिली, जिसके बाद इन सभी को महरौली बदरपुर रोड संगम विहार बस स्टैंड से पकड़ा गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया वे किसी तय जगह पर पहले एकत्रित होते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें