पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • The Supreme Court Returns A Stay Petition On Central Vista; Asked The Petitioner To Go To The High Court

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट:सुप्रीम कोर्ट ने सेंट्रल विस्टा पर रोक की याचिका लौटाई; याचिकाकर्ता से हाईकाेर्ट जाने को कहा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जस्टिस शरण ने कहा, ‘हम जानते हैं कि लोग मर रहे हैं। पर हम इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते। मामला अभी हाईकोर्ट में लंबित है। इसलिए हम इसमें दखल नहीं देंगे। - Dainik Bhaskar
जस्टिस शरण ने कहा, ‘हम जानते हैं कि लोग मर रहे हैं। पर हम इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते। मामला अभी हाईकोर्ट में लंबित है। इसलिए हम इसमें दखल नहीं देंगे।

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य रोकने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया है। जस्टिस विनीत शरण व दिनेश माहेश्वरी की बेंच ने याचिकाकर्ता को कहा कि वह उक्त मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष याचिका लगाए। हाईकोर्ट याचिकाकर्ता की मांग पर विचार कर उचित निर्णय ले।

अन्या मल्होत्रा और सोहेल हाशमी ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। इसमें कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की गई थी। याचिकाकर्ता का कहना था कि निर्माण कार्य में लगे सैंकड़ों मजदूर कोरोना की दूसरी लहर का शिकार हो सकते हैं। दिल्ली हाईकोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई को टालते हुए 17 मई की तारीख तय की थी। सुनवाई टालने के निर्णय के खिलाफ याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

जस्टिस शरण ने कहा, ‘हम जानते हैं कि लोग मर रहे हैं। पर हम इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते। मामला अभी हाईकोर्ट में लंबित है। इसलिए हम इसमें दखल नहीं देंगे। बेहतर होगा कि आप दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष इस मामले की जल्द सुनवाई की अपनी मांग रखें। हाईकोर्ट याचिकाकर्ता की मांग पर विचार करे।’