पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रयास:एसबीआई के साथ मिलकर आर्थिक अपराधों के प्रति जागरुक करेगी पुलिस

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में आज के समय सबसे ज्यादा लोग धोखाधड़ी के मामलों से परेशान हैं। इस तरह के अपराध का सामना आम और खास दोनों ही श्रेणी के लोग कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस की कोशिश है कि लोग किसी तरह की चीटिंग का शिकार न हों, यही सोचकर पुलिस ने अब लोगों को जागरूक करने की ठानी है। आर्थिक अपराध शाख ने भारतीय स्टेट बैंक के सहयोग से जागरुकता रथ प्रबोधिनी को विशेष रुप से तैयार किया है।

यह रथ सभी आवश्यक और आधुनिक दृश्य श्रव्य सामग्री से सुसज्जित है। पुलिस अब इस जागरुकता रथ द्वारा ही मॉल, पार्क, कॉलेज, स्कूल एवं अन्य सार्वजनिक स्थान पर पहुंच आर्थिक अपराधों के बारे में नवीनतम जानकारी प्रदान कर लोगों को जागरुक व सावधान करने की कोशिश करेगी।

प्रबोधिनी की मदद से विभिन्न स्थानों पर लघु फिल्मों, पाठ्य सामग्री और जनसंवाद द्वारा लोगों के साथ शिक्षण हेतु सक्रिय संचार स्थापित किया जाएगा। दिल्ली पुलिस के एडिशनल पीआरओ एसीपी अनिल मित्तल ने बताया प्रबोधिनी के जरिए पुलिस विभिन्न आर्थिक अपराधों के बारे में विस्तार से बतलाकर इनसे बचने के उपायों को समझाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें