• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Took Stock Of Kondli Fair Price Of East Delhi, Said Timely Delivery Of Food Grains From FCI Godowns To Ration Shops

खाद्य मंत्री का औचक निरीक्षण:पूर्वी दिल्ली के कोंडली फेयर प्राइस का लिया जायजा, कहा-एफसीआई के गोदामों से राशन दुकानों तक खाद्यान्न की समय पर करवाए डिलीवरी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली सरकार के खाद्य व आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने ई-पीओएस डिवाइस के माध्यम से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) 2013 और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के मुफ्त राशन के सुचारू वितरण की जांच के लिए पूर्वी दिल्ली के कोंडली फेयर प्राइस का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार, सहायक आयुक्त (एफएंडएस), खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी और प्रवर्तन दल के अधिकारी उनके साथ थे। मंत्री ने स्वयं राशन की दुकानों पर राशन की गुणवत्ता व स्टॉक की जांच की और अधिकारियों को दिया निर्देश दिया कि एफसीआई के गोदामों से विभिन्न राशन दुकानों तक खाद्यान्न की समय पर सुचारू रूप से डिलीवरी करवाए।

मंत्री ने बांटी जा रही अनाज को पाया सही
इस दौरान खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने व्यक्तिगत रूप से राशन की दुकानों पर स्टोर किये गए राशन की गुणवत्ता और स्टॉक की जांच की। मंत्री ने राशन की दुकानों में उपलब्ध राशन की गुणवत्ता को सही पाया और राशन दुकानदारों को कार्ड धारकों को अच्छी गुणवत्ता वाले खाद्यान्न वितरित करने के लिए कहा। मंत्री ने खाद्य और आपूर्ति अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे ऐसे राशन डीलरों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करें जो नियमित रूप से दुकान नहीं खोलते हैं, निर्धारित मात्रा से कम राशन वितरित करते हैं या किसी भी तरह के लापरवाही जैसे कि खाद्यान्न का डायवर्जन, जमाखोरी, कालाबाजारी, राशन का कम वितरण आदि में शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...