पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:दिल्ली दंगों के मामले में गिरफ्तार उमर खालिद 10 दिन के रिमांड पर

नई दिल्ली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी उमर खालिद

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई दंगे मामले में गिरफ्तार जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को कड़कडड़ूमा कोर्ट ने मामले की जांच कर रही स्पेशल सेल को 10 दिन के रिमांड पर सौंप दिया है। स्पेशल सेल ने खालिद को एडिशनल सेशन जज अमिताभ रावत की कोर्ट में पेश किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आज दिल्ली दंगों के मामले में उमर खालिद को कल रात 11 गिरफ्तार कर लिया था।

खालिद से10 घंटे तक पूछताछ के बाद स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर आज कड़कडड़ूमा कोर्ट में पेश किया था। सूत्रों ने बताया कि खालिद ने स्पेशल सेल से इस दंगे में स्वराज अभियान के योगेन्द्र यादव के बारे उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई दंगे में साजिश को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

खालिद ने स्पेशल सेल को पूछताछ में बताया है कि दंगे के दौरान योगेन्द्र यादव ने पुलिस को गुमराह करने के लिए कई बार प्रदर्शन स्थलों पर 100 दर्जन तिरंगा चुड़ियाँ भेजी थी, जिससे पुलिस को यह अहसास हो कि दंगे में भाजपा या हिंदू समुदाय के महिला भी शामिल है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में इस साल फरवरी महीने में हुए दंगों के मामले में दर्ज एफआईआर में उमर खालिद का नाम है।

स्पेशल सेल के मुताबिक उमर खालिद ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन के पहले बाकी आरोपियों के साथ दिल्ली में दंगों की साजिश रची थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें