• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Union Public Service Commission Exam: On November 14, The Exam Will Be Conducted In 3 Shifts At 63 Centers In Gurgaon.

संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा:14 नवंबर को गुड़गांव में 3 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी परीक्षा, 63 केन्द्र बनाए गए

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर एडीसी ने ली अधिकारियों की बैठक’

जिला गुरुग्राम में 14 नवंबर को संघ लोक सेवा आयोग की आयोजित होने वाली सीडीएस,एनडीए व नेवल एकेडमी परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। लघु सचिवालय में आयोजित इस बैठक में उन्होंने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

एडीसी मीणा ने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर ले। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ दहिया ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को बताया कि 14 नवंबर को संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा 3 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 63 केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सीडीएस परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। पहला चरण प्रातः 09 बजे से 11 बजे तक, दूसरा चरण दोपहर 12 बजे से 02 बजे तक व तीसरा चरण दोपहर 03 बजे से सांय 05 बजे तक होगा। वहीं एनडीए व नेवल एकेडमी परीक्षा के लिए प्रथम चरण प्रातः 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक व दूसरा चरण दोपहर 2 बजे से सांय 4.30 बजे तक रखा गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए 12 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं, साथ ही 04 ड्यूटी मजिस्ट्रेट को रिजर्व रखे गए हैं।

बैठक में उप जिला शिक्षा अधिकारी कल्पना रंगा ने परीक्षा के बारे में विस्तार से बताया कि 14 नवंबर को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। परीक्षा केन्द्रों पर शौचालयों आदि की सभी व्यवस्था पूरी होनी चाहिए।