• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Uproar In The Meeting Of The Standing Committee Regarding The Fake Pension Distributed In Najafgarh Zone

विरोध:नजफगढ़ जोन में फर्जी तरीके से बांटी गई पेंशन को लेकर स्थायी समिति की बैठक में हंगामा

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के नजफगढ़ जोन में फर्जी तरीके से पेंशन बांटी गई है। इस मामले में लोकायुक्त ने नोटिस भी भेजा है। मंगलवार को स्थायी समिति की बैठक में साउथ एमसीडी के आयुक्त ज्ञानेश भारती ने इस संबंध में जानकारी दी। दरअसल साउथ एमसीडी ने हर पार्षद को 400 पेंशन बांटने का अधिकार दिया था। इसमें किन्नरों, तलाशशुदा महिला, विधवा, गंभीर रूप से बीमार व अन्य श्रेणी के लोग शामिल हैं।

सितंबर माह की पेंशन जारी होने से पहले आवेदक को जिंदा रहने का प्रमाण पत्र देना पड़ रहा है, जिस कारण पेंशन जारी करने में देरी हो रही है। जिसपर स्थायी समिति के सदस्यों ने कहा कि पहले पेंशन जारी कर दो जिंदा रहने का प्रमाण पत्र बाद में जमा कर दिया जाएगा। वहीं आयुक्त ने कहा कि जबतक जिंदा रहने का प्रमाण पत्र आवेदक जमा नहीं कर देता पेंशन जारी नहीं की जाएगी। इस मामले को लेकर लोकायुक्त व अन्य सख्त हो गए हैं।

नजफगढ़ जोन में फर्जी पेंशन का मामला सामने आ चुका है जिसमें जांच हो रही है। वहीं इस संबंध में स्थायी समिति के अध्यक्ष बीके ओबरॉय ने कहा कि प्रमाण पत्र देने के बाद आवेदक को सितंबर और अक्टूबर माह की पेंशन एक साथ जारी कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...