पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Google Title; PM WANI Scheme; South Delhi Municipal Corporation Will Install 20 Hotsports In Each Ward

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएम वाणी योजना:साउथ MCD हर वार्ड में लगाएगी 20 हाॅट-स्पॉट, स्थानीय दुकानदारों को होगी संचालन की जिम्मेदारी

नई दिल्ली3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साउथ एमसीडी मुख्यालय सिविक सेंटर - Dainik Bhaskar
साउथ एमसीडी मुख्यालय सिविक सेंटर
  • स्थानीय लोग 10 मिनट से लेकर 1 घंटे या मासिक शुल्क देकर वाई-फाई की सुविधा ले सकेंगे

साउथ MCD पीएम वाणी योजना के तहत अपने हर वार्ड में 20 हॉट-स्पॉट लगाएगी। इस प्रस्ताव को मंगलवार को हुई स्थायी समिति की बैठक में पास कर दिया है। स्थायी समिति की अध्यक्ष राजदत्त गहलोत ने बताया कि ये हॉट-स्पॉट, वार्ड की छोटी दुकानें जैसे किराने की दुकानों पर लगाए जा सकेंगे। उस क्षेत्र के स्थानीय निगम पार्षद जिन भी ऐसे 20 स्थानों का प्रस्ताव देंगे और वहां वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी।

इन हॉट-स्पॉट के संचालन की जिम्मेदारी स्थानीय दुकानदारों की ही होगी। उन्होंने बताया कि इन स्थानों पर नागरिक 10 मिनट से लेकर 1 घंटे या मासिक शुल्क देकर वाई-फाई की सुविधा ले सकेंगे। यह सुविधा अन्य निजी वाई-फाई प्रदाता कंपनियों के मुकाबले बहुत ही सस्ती होगी। उन्होंने कहा कि पीएम वाणी योजना के तहत वाई-फाई का कनेक्शन निगम की ओर से लगाया जाएगा और दुकानदारों को निर्धारित किए गए विक्रेताओं से राउटर खरीदना होगा।

लोगों को सस्ते इंटरनेट का मिल सकेगा लाभ

गहलोत ने कहा कि इस पहल से अनधिकृत काॅलोनियों में रहने वाले लोगों को सस्ते इंटरनेट का लाभ मिलेगा और रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। इस कोरोना काल में ज्यादातर लोगों को इंटरनेट की आवश्यकता पड़ी। वर्क फ्रोम होम से लेकर ऑनलाइन क्लास तक बेहतर इंटरनेट कनेक्शन हर किसी की जरूरत बन गया। ऐसे में इस कदम से व्यापक स्तर पर लोग लाभान्वित होंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

और पढ़ें