पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजधानी में वैक्सीनेशन:कोरोना के बीच टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी, 24 घंटे में 1 लाख से अधिक लोगों ने ली वैक्सीन

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैक्सीन के लिए लोगों को करना पड़ रहा लंबा इंतजार

दिल्ली में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना के बीच वैक्सीनेशन ने रफ्तार पड़ ली है। शुक्रवार को 24 घंटे में 114657 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली। इसमें 80306 लोगों ने कोरोना की पहली और 34351 लोगों ने कोरोना की दूसरी डोज लगवाई। दिल्ली में अभी तक 3666694 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है।

इसमें टीके की पहली डोज लेने वालों की संख्या 2856955 और दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 809739 रही। विभाग के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोगों में वैक्सीन लगवाने की होड से लगी है। इसमें 45 साल से कम आयु वर्ग के लोगों की संख्या ज्यादा है। वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों का कहना है कि जिस तेजी से कोरोना फैल रहा है, इससे बच पाना संभव नहीं है। इस बार कोरोना का प्रकोप काफी खतरनाक है। ऐसे में इससे बचने के लिए वैक्सीन ही एक ही विकल्प है।

लोगों को करना पड़ रहा लंबा इंतजार

दिल्ली में 18़ वालों को वैक्सीन लगवाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा रहा है। कोविन एप के अनुसार दिल्ली में फ्री वैक्सीन के लिए कोई स्लॉट उपलब्ध नहीं है। वैक्सीन की कमी के कारण केवल एक‌ दिन का ही स्लॉट दिखा रहा है। विभाग की माने तो वैक्सीन की कमी के कारण एक एक दिन का स्लॉट खोला जा रहा है और टीके की उपलब्धकता के आधार पर स्लॉट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...