पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Vaccination Of People Aged 18 To 44 Started In Delhi, Manish Sisodia Arrived To Take Stock Of Vaccination

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उप मुख्यमंत्री की निरीक्षण:दिल्ली में 18 से 44 उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू, वैक्सीनेशन का जायजा लेने पहुंचे मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वेस्ट विनोद नगर स्कूल में शुरू की गई वैक्सीनेशन संेटर का दौरा करने के लिए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पंहुचे और वहां का जायजा लिया। - Dainik Bhaskar
वेस्ट विनोद नगर स्कूल में शुरू की गई वैक्सीनेशन संेटर का दौरा करने के लिए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पंहुचे और वहां का जायजा लिया।
  • तीसरे चरण में वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली में करीब 90 लाख लोग है

दिल्ली में दिल्ली में 18-44साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन का तीसरा एवं सबसे बड़ा चरण सोमवार से शुरू हो गया। दिल्ली सरकार ने टीकाकरण के इस अभियान के लिए राजधानी के 77 सरकारी स्कूलों का चयन किया है। ऐसे ही वेस्ट विनोद नगर स्कूल में शुरू की गई वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा करने के लिए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पंहुचे और वहां का जायजा लिया।

एक अधिकारी ने बताया कि तीसरे चरण में वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली में करीब 90 लाख लोग हैं। इसे देखते हुए सरकार ने 77स्कूलों में और पांच-पांच टीकाकरण बूथ बनाए है। इससे पहले दिल्ली के करीब 500 केंद्रों में अभी तक 45 साल से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन दिल्ली सरकार द्वारा लगाया जा रहा था।

अधिकारी ने बताया कि तीसरे चरण में वैक्सीनेशन के लिए 18 वर्ष से 45 वर्ष तक के आयुवर्ग वालों को वैक्सीनेशन के पहले पंजीकरण करवा कर शेड्यूल टाइम लेना अनिवार्य है। बता दें कि तीन बड़ी निजी अस्पताल शृंखलाओं-अपोलो, फोर्टिस और मैक्स ने 18 से 45 वर्ष के आयुवर्ग के लिए टीकाकरण शनिवार से ही सीमित केंद्रों में शुरू कर दिया था। दिल्ली सरकार ने टीको की 1.34 करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया था, जो आगामी तीन महीनों में मिलेगा. इनमें से कोडिसिल टीके की 67 लाख खुराक पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से खरीदी गई हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार तेजी से टीकाकरण पर जोर दे रही है

दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने पहले बताया था कि तीन लाख खुराक की पहली खेप मई के पहले सप्ताह में दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा था कि अगले तीन महीनों के अंदर सभी वयस्कों को कोरोना वायरस के टीके लगाने के लिए एक योजना तैयार की गई है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार तेजी से टीकाकरण पर जोर दे रही है जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें