पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा विधायक का आरोप:वैक्सीनेशन सेंटरों पर लोगों के नहीं पहुंचने पर वैक्सीन हो रही है बर्बाद: विजेंद्र गुप्ता

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली में वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन सेंटर बंद होने का आरोप लगाकर केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है। वहीं भाजपा ने दिल्ली में कई वैक्सीनेशन सेंटरों पर टीके लिए लोगों को नहीं पहुंचने के कारण वैक्सीन बर्बाद होने का आरोप लगाया है।

रोहिणी से भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने उपराज्यपाल से मांग किया है कि वो तुंरत हस्तक्षेप कर दिल्ली के वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों के नहीं पहुंचने से वैक्सीन की खुली शीशी से हो रही डोज को बर्बाद होने से रूकवाएं। गुप्ता ने दिल्ली सरकार के नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री से लेकर प्रवक्ता तक तुच्छ व नकारात्मक राजनीति के लिए दिल्ली में सेंटरों पर वैक्सीन खत्म होने की आरोप लगाने के कारण लोगों का पहुंचना बंद हो गया है। गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं निजी अस्पतालों में जाकर टीकाकरण केंद्रों का उद्घाटन कर बयान दे रहे है कि निजी अस्पतालों में टीकाकरण हो रहा है। और सरकारी टीकाकरण केंद्र वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण बंद किए जा रहे हैं।

ग्राउंड जीरो पर भाजपा ने जाने हालात

विजेंद्र गुप्ता शनिवार को प्रशांत विहार वैक्सीनेशन सेंटर पर करीब 12 बजे जायजा लेने के लिए पहुंचे। टीकाकरण अधिकारी से बातचीत करने से पता चला कि केंद्र पर 100 वैक्सीन की डोज उपलब्ध है और मात्र एक व्यक्ति ने पहली डोज लगवाई है। जब इस सेंटर की अधिकारी से रिपोर्ट मांगी तो पता लगा कि कल 28 मई को भी 110 डोज केंद्र पर उपलब्ध थीं। जबकि मात्र 16 लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी और चार डोज शीशी खुल जाने के कारण खराब हो गई थी। गुप्ता ने कहा कि सरकारी वैक्सीन केंद्रों पर लोगों के ना पहुंचने का मुख्य कारण दिल्ली सरकार द्वारा इन केंद्रों की जानबूझकर की जा रही उपेक्षा है। सरकार इन केंद्रों की सूची का प्रचार प्रसार नहीं कर रही है।

खबरें और भी हैं...