पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:एमआरआई-सीटी स्कैन की वेटिंग खत्म होगी, और सेंटर खोलेगा डीएसजीएमसी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) जल्द और भी अस्पतालों व डिस्पेंसरियों में एमआरआई और सीटी स्कैन सेंटर खोलने जा रही है। इसका कारण यह है कि गरीब लोगों को डीएसजीएमसी द्वारा मात्र 50 रुपए में एमआरआई और सीटी स्कैन जांच की सुविधा दी थी।

गुरुद्वारा बंगला साहिब पॉलीक्लिनिक मेंं एमआरआई और सीटी स्कैन करवाने आने वाले मरीजों की एक सप्ताह तक की वेटिंग पहुंच गई है। पॉलीक्लिनिक के रेडियोलॉजिस्ट डा. पावनदीन सिंह कोहली ने कहा है कि इस पॉलीक्लिनिक में रोजाना 30 मरीजों का एमआरआई और 40 मरीजों का सीटी स्कैन की जांच की जा रही है। जबकि यहां पर एमआरआई के रोजाना 150 और सीटी स्कैन के लिए भी लगभग इतनी ही मरीज दिल्ली, दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तरांचल से भी आ रहे हैं। ऐसे में मरीजों को वेटिंग दी जा रही है और इमरजेंसी मरीजों को अपने खर्च पर अपने प्राइवेट डायग्नास्टिक सेंटर पर भी निशुल्क एमआईआर और सीटी स्कैन की जांच कर रहे है।

डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि दिल्ली एनसीआर और उत्तराचंल, राजस्थान से सस्ती जांच के लिए यहां आ रहे हैं। अपने जांच के लिए बारी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पॉलीक्लिनिक में लेटेस्ट मशीन लगाई गई है जो मात्र 50 रुपए में एक्सरे से भी कम कीमत में गरीब लोगों को बेहतर रिपोर्ट देती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें