पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश गुप्ता ने कहा:धन के अभाव में जान गंवाने वाले दिल्ली वालों के मौत का जिम्मेदार कौन

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली समेत 4 राज्यों पर लागू नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया है। दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में आयुष्मान योजना लागू नहीं किए जाने को लेकर नेता विपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी और मीडिया प्रभारी अशोक गाेयल के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर शनिवार को दिल्ली सरकार को राजनीति के कारण कई योजनाओं को लागू नहीं करने को लेकर कठघरे में खड़ा किया।

आदेश गुप्ता ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी वाली सरकार काे निशाने पर लेते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार से पूछना चाहता हूं कि गरीबों को 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा देने वाली इस योजना को लागू होने से क्यों रोका। ऐसे गरीब लोग जिनकी धन के अभाव में इलाज नहीं मिल पाने के कारण मौत हो गई उनकी मौत का जिम्मेदार कौन है। जिनको इलाज नहीं मिल पाया उसके लिए जिम्मेदार कौन है।

गुप्ता ने कहा कि जिन राज्यों में इस योजना को लागू किया जा चुका है वहां अभी तक 1 करोड़ से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इतनी महत्वपूर्ण योजना को भी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लागू होने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में यह योजना लागू होती तो 10 लाख परिवार के 50 लाख लोगों को सीधा फायदा होता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें